गांव खोह में एक सौ मजदूरों  को सूखा राशन उपलब्ध कराया

25 केजी आटा, 2 लीटर सरसो तेल, 10 केजी चावल, 5 केजी दाल इत्यादी.
जन साहस संस्था की टीम मजदूरों के कल्याण को लगातार कार्यरत.
मजदूरों के अलावा महिला व बच्चों के लिए हैल्प लाइन फोन नंबर

फतह सिंह उजाला

पटौदी। जन साहस की टीम ने प्रवासी मजदूरों को मानेसर के खोह गांव में  सूखे राशन का वितरण किया।  जन साहस की टीम  प्रवासी मजदूरों के लिए काम करती है । उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद का काम सहित मार्गदर्शन भी करती है ।

संडे को जन साहस की टीम पांच अलग , अलग जगहों पर काम कर रही है जैसे-सेक्टर पांच, चक्करपुर, कन्हई गांव, भोंडसी गांव में संस्था की  टीम लगातार मजदूरों से मिलती है । लेबर चौक पर जाकर के मजदूरों को जागरूक करती है । मजदूरों को उनके हक-अधिकार के बारे में जानकारी देती और दिलाने में मदद करती है । समय , समय पर मजदूरों की स्थिति को समझते हुए उनको राशन भी देती है । जिसमें हर परिवार का जरूरत का सामान होता है जैसे ..25 किलो आटा , 2 लीटर सरसो का तेल , 10 किलो चावल,  5 किलो दाल ,5 किलो चीनी ,मास्क, सेनेटाइजर आदि जरूरत का सामान होता है ।

जन साहस की टीम ने संडे को मानेसर के गांव खाहे में 100 राशन की किट मजदूरों की उपलब्ध कराई । यह सारा राशन गरीब-जरूरतमंद  मजदूरों को दिया गया। इस तरह मदद करने से मजदूर काफी खुश दिये।  इस तरह से जन साहस संस्था प्रत्येक मजदूर के हक के लिए काम करती है। जन साहस की अपनी एक मजदूर हैल्पलाईन 1800200011 और महिलाओं और बच्चों के लिए 180030002852 हैल्पर लाईन काम करती है । जिससे मजदूर 24 घण्टे जन साहस संस्था से जुड़ सकता है और अपनी समस्या का हल प्राप्त सकता है । इस हैल्पलाईन नम्बर से मजदूर को शारीरिक परेशानी, सुरक्षित प्रवास, मजदूरों के लिए सरकारी स्कीम , कानूनी सहायता आदि के बारे में उचित और सही जानकारी दी जाती है । इस सभी के बारे में सभी मजदूरों को समझाया गया। इस मौके पर  जन साहस की टीम के सदस्य शैंकी , छब्बीर , रमन , सोना , रिंकी,  नैन्सी ,रवि प्रवेश सहित अन्य भी शामिल रहे  । 

You May Have Missed

error: Content is protected !!