ऐतिहासिक घटनाओं से बच्चों को रूबरू करवाना जरूरी : डॉ कमल गुप्ता

हिसार, 26 मार्च। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता कार्यकर्ताओं व गणमान्य नागरिकों को साथ लेकर सनसिटी सिनेमा में कश्मीर फाइल फिल्म देखने पहुंचे। कश्मीरी पंडितों की पीड़ा और उन पर हुए अत्याचार व अन्याय पर आधारित यह फिल्म पूरे देश में काफी चर्चा में है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे कश्मीर घाटी में रहने वाले हिन्दू और मुसलमान मिल-जुल कर रहते थे, परंतु बाद में स्थितियां बदलती गई और हिंदुओं पर अत्याचार होने शुरू हो गए। यह फिल्म 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन और उनकी निर्मम हत्या पर आधारित सच्ची कहानी है।

फिल्म के मध्यांतर में डॉ कमल गुप्ता ने सिनेमा हॉल में उपस्थित सभी पार्टीजनों को संबोधित करते हुए कहा कि ऐतिहासिक घटनाओं से हमें अपने बच्चों को अवश्य ही रूबरू करवाना चाहिए। उन्होंने हिन्दू साम्राज्य के संस्थापक वीर शिवाजी का उदाहरण देते हुए बताया कि उनकी माता जीजा बाई उन्हें बचपन से ही भारत के शूरवीरों की कहानियां सुनाया करती थी। भारतीय इतिहास में वे एक महान योद्धा सिद्ध हुए और हिन्दू साम्राज्य की पुनर्स्थापना की।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि 1947 में जम्मू कश्मीर के तत्कालीन महाराजा हरि सिंह  और भारत के बीच विलय संधि के साथ काश्मीर का भारत मे पुर्ण विलय कर दिया था, परंतु पाकिस्तानी कबालियो ने कश्मीर पर आक्रमण कर 78 हजार वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पर कब्जा कर लिया। डॉ गुप्ता ने कहा कि हमारी वर्तमान सरकार बहुत ही मजबूत और दृढ़ संकल्पित सरकार है। निकाय मंत्री ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने व अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त करके एक असंभव दिखने वाले कार्य को संभव बनाने का कार्य भाजपा की सरकार ने किया है।

इस अवसर पर योगेश मित्तल,  सुरेश गोयल धूप वाला, नरेश सिंगल, दीनदयाल गोरखपुरिया, राम चन्द्र गुप्ता, विकास जैन, लोकेश असीजा, पार्षद भूप सिंह रोहिला, भूपेंद्र राघव, रम्मी गुप्ता, प्रोमिला, दीपक अग्रवाल,  पुनिया,  नीलम, पार्षद सतीश सुर्लिया, पार्षद नरेंद्र शर्मा टुटेजा, पार्षद मनोहर लाल,  गगन शर्मा,  सुरेंद्र सिंह सैनी, अजय जैन, बाल कृष्ण गर्ग , मोहित गोयल, मोहित सिंगल, राज कुमार इंदौरा, सजन शर्मा, गणेश दत शर्मा आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!