हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन, राष्ट्रव्यापी हङताल में नही होगी शामिल : दोदवा

चण्डीगढ, 25 मार्च:-राज्य प्रधान बलवान सिंह दोदवा, महासचिव संजय गुलाटी,वरिष्ठ उप-प्रधान सुरेश लाठर, उप-महासचिव विमल कुमार ग्योंग, कैशियर अशोक कुमार, आडिटर चन्द्रभान सोलंकी व चेयरमैन गुरदीप सिंह ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए बताया की वामपंथी पार्टियों के आह्वान पर 28 व 29 मार्च को होने वाली राष्ट्रव्यापी हङताल में हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन का कोई भी पदाधिकारी व कार्यकर्ता हिस्सा नहीं लेगा लेकिन नैतिक समर्थन रहेगा।

प्रान्तीय प्रधान बलवान सिंह दोदवा व महासचिव संजय गुलाटी ने बताया कि कम्युनिस्ट पार्टियों के आह्वान पर हर साल एक या दो बार राष्ट्रव्यापी हङताल की जाती है तथा कम्युनिस्ट दलों से जुडे रोङवेज के संगठन इसका बढ़-चढ़ कर प्रचार करके इसे सफल बनाने का प्रयास करते हैं लेकिन यह हकीकत है कि इस तरह की हङतालों से रोङवेज कर्मचारियों को आजतक सिवा नुकसान के कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। इसलिए पुरा आकलन करने के बाद हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन ने हङताल में हिस्सा न लेने का फैंसला लिया है।

दोदवा व गुलाटी ने बताया कि आज परिवहन विभाग पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं तथा सरकार की गलत नीतियों के कारण विभाग हासिये पर चला गया है। कई सालों से कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा,विभाग में नई बसें नहीं आ रही,किसी भी पद पर रैगुलर भर्ती नहीं हो रही,कर्मचारियों को मिल रही सुविधाओं को छीना जा रहा है तथा हर रोज तरह-तरह के कर्मचारी विरोधी फैंसले लेकर विभाग को बर्बाद किया जा रहा है। लेकिन आज रोङवेज का कोई भी संगठन इसके विरोध में बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा। अगर आज वास्तव में जरूरत है तो रोङवेज के मुद्दो को लेकर राज्यव्यापी हङताल करने की है न कि राष्ट्रव्यापी की। लेकिन रोङवेज के कुछ संगठनों ने, न तो विभाग से मतलब है तथा न ही कर्मचारियों से,उन्होंन तो सिर्फ वामपंथी नेताओं के आदेशों की पालना करनी है। इसलिए रोङवेज के सूझबूझ वाले तमाम संगठनों से अपील है कि वो बेवजह की हङतालों को तहरीज न देकर विभाग व कर्मचारी हित में रोङवेज की राज्यव्यापी हङताल करें ताकि कर्मचारियों की लम्बित पङी समस्याओ का समाधान हो सके। हम विश्वास दिलाते हैं कि अगर रोङवेज का कोई भी संगठन विभागीय मुद्दो को लेकर कोई भी आन्दोलन करता है तो हरियाणा रोङवेज कर्मचारी एकता युनियन का एक-एक कार्यकर्ता अग्रणी भूमिका निभाकर आन्दोलन को कामयाब करने का काम करेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!