समस्या बताते हुए फरियादी रोई तो गृह मंत्री अनिल विज बोले , ‘अनिल विज के द्वारा साइन किए गए कागज पर अवश्य होती है कार्रवाई’

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष वार्ड नंबर 10 में धर्मशाला निर्माण की फरियाद लेकर पहली बार पहुंचे लोग, 25 लाख रुपए जारी किए गृह मंत्री ने
रविवार अपने आवास पर गृह मंत्री अनिल विज ने लोगों की समस्याओं को सुना और समाधान के लिए अधिकारियों को दिशा-निदेश दिए

अम्बाला, 20 मार्च। हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने रविवार अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष महिला फरियाद शिकायत देते हुए रो पड़ी जिसपर उसे कार्रवाई का भरोसा देते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘अनिल विज के द्वारा साइन किए गए कागज पर अवश्य कार्रवाई होती है’।

अम्बाला छावनी के वार्ड नंबर 10 से अलग-अलग कालोनियों के निवासी क्षेत्र में धर्मशाला निर्माण की फरियाद लेकर पहली बार गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंचे। गृह मंत्री श्री विज ने तुरंत प्रभाव से उनकी मांग को पूरा करते हुए धर्मशाला निर्माण के लिए 25 लाख रुपए की राशि जारी करने की घोषणा की। इस घोषणा पर कालोनियों के निवासियों ने गृह मंत्री अनिल विज को फूल-मालाएं पहनाकर उनका धन्यवाद जताया। गृह मंत्री अनिल विज ने विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए। अपराधिक मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर पहुंची महिला ने रोते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने की मांग की, जिसपर गृह मंत्री ने संबंधित जिले के एसपी को सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने अपनी समस्याएं रखी।

धर्मशाला निर्माण से कई कालोनीवासियों को होगा फायदा

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष वार्ड नंबर 10 के अधीन आने वाले आजाद नगर, कमल नगर, विकास पुरी, अर्जुन नगर व अन्य कालोनियों के वासी पहुंचे। उन्होंने गृह मंत्री को बताया कि क्षेत्र में धर्मशाला निर्माण की जरुरत है जिससे लोगों को आयोजन करने एवं अन्य सामाजिक कार्यों के लिए सुविधा मिल सके। गृह मंत्री अनिल विज ने लोगों की मांग पर 25 लाख रुपए जारी करने की घोषणा की। गृह मंत्री की इस घोषणा पर क्षेत्रवासी गज्जन सिंह के अलावा देशराज अंटाल, दलजीत कौर, दिवंद्र सिंह, बलबीर कौर, करण अंटाल, अनु अग्रवाल, कनिष्क, मोनिका, रमेश ढींगरा, ममता ढींगरा, अमित कुमार, रमन कुमार, ऊषा रानी, योगराज, प्रदीप कुमार, शालू, गोबिंद शर्मा, अशोक कुमार एवं अन्य ने उनका आभार व्यक्त किया। क्षेत्रवासियों ने कहा कि वह पहली बार धर्मशाला निर्माण की फरियाद लेकर गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष पहुंचे और उन्होंने उनकी मांग को स्वीकार किया जोकि उनके लिए बहुत बड़ी बात है।

अन्य समस्याओं पर कार्रवाई के निर्देश दिए गृह मंत्री अनिल विज ने

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा से करम सिंह, अभिमन्यू, मोहित कुमार, राजेंद्र, राज कुमार, हरीश कुमार, सुरेश कुमार, विनोद व अन्य ने शिकायत दी कि टुंडला देह आबादी की जमीन में पुराने गोहर पर कब्जे है जिन्हें हटाने की मांग की गई। गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में नगर परिषद के ईओ को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी प्रकार करनाल से आए विक्रम सिंह ने हत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की जिसपर गृह मंत्री ने आईजी करनाल रेंज को मामले की जांच के निर्देश दिए। पानीपत निवासी शाम लाल ने मारपीट मामले में दोबारा जांच की मांग की जिसपर गृहमंत्री श्री विज ने स्टेट क्राइम ब्रांच को दोबारा जांच के निर्देश दिए। पलवल निवासी महिला चंदरा ने उसे झूठे मामले में फंसाने की शिकायत दी जिसपर गृह मंत्री ने आईजी को जांच के निर्देश दिए। झांसा निवासी महिला ने कुरुक्षेत्र में पति के खिलाफ दर्ज मामले में कार्रवाई की मांग की इसपर गृह मंत्री ने कुरुक्षेत्र एसपी को फोन कर आरोपी को गिरफ्तारी के निर्देश दिए। इसके अलावा जींद निवासी महिला ने दहेज मामले में कार्रवाई, बराड़ा निवासी महिला ने छेड़छाड़ मामले की शिकायत दी, लाडवा निवासी करनैल सिंह ने मारपीट मामले में जांच किसी अन्य अधिकारी से कराने की मांग, सोनीपत निवासी जगत सिंह ने मारपीट मामले में कार्रवाई की मांग की। इसके अलावा अन्य मामले सामने आए जिनपर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित जिलों के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!