बाढ़सा एम्स में ओपीडी और लैब, लैब टेस्ट की सुविधा शुरू

— एम्स प्रशासन ने किया बाढ़सा एम्स को ऑनलाइन अपान्ॅइटमेंट केटेगरी में शामिल
  — नौ प्रमुख विभागों की ओपीडी शुरू होने से क्षेत्रवासियों को मिली विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधा
 — औम प्रकाश धनखड़ ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का जताया आभार और क्षेत्रवासियों को दी बधाई

बादली :- सोनू धनखड़

झज्जर के उत्कृष्टï अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान प्रशासन ने बाढ़सा स्थित एम्स-2 में आउटरीच ओपीडी और  लैब  टेस्ट  की सेवाएं शुरू कर दी हैं। देश के अत्याधुनिक मैडिकल संस्थान की विश्व स्तरीय सेवाएं उपलब्ध होने से क्षेत्रवासियों को होली के त्यौहार पर बड़ा उपहार मिला है। राष्टï्रीय कैंसर संस्थान बाढ़सा स्थित एम्स टू में चिकित्सा विज्ञान से जुड़े प्रमुख नौ विभागों की ओपीडी सेवाएं उपलब्ध हैं। इनमें महिला, ऑर्थो, सर्जरी, मैडिसन, आंख, शिशु, ईएनटी, त्वचा और मनोविज्ञान प्रमुख रूप से शामिल हैंं। सोमवार से शनिवार तक ओपीडी की  सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। ओपीडी के लिए सोमवार से शुक्रवार सुबह नौ बजे से 11 बजे तक तथा शनिवार को नौ बजे से साढ़े दस बजे तक पंंजीकरण होगा।

— ऑनलाइन अपाइन्टमेंट केटेगरी में शामिल एम्स ओपीडी
  बाढ़सा एम्स के प्रवक्ता ने बताया कि एम्स प्रशासन ने मरीजों की सुविधा के लिए ऑनलाइन अपाइंटमेंट शुरू किए हुए हैं। इससे मरीज को डॉक्टरी परामर्श के लिए लाईन में लगने की जरूरत नहीं है। क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए एम्स बाढ़सा को भी एम्स प्रशासन ने ऑनलाइन अपाइन्टमेंट केटेगरी में शामिल कर लिया है। ऑनलाइन अपाइंटमेंट के लिए एम्स की वेबसाइट ओआरएसडॉटजीओवीडॉट इन पर अपने मोबाइल फोन से आवेदन कर सकते हैं। सीधे बाढ़सा एम्स में पंजीकरण करवाकर भी डॉक्टरी परामर्श ले सकते हैं।

— ओपीडी शुरू होने से पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर
  एम्स प्रशासन ने कोरोना संक्रमण काल में दूसरे केंद्रों के साथ बाढ़सा एम्स में भी ओपीडी बंद कर दी थी। ओपीडी बंद होने से क्षेत्रवासियों ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ से दोबारा से ओपीडी शुरू करवाने की मांग की थी। श्री धनखड़ ने क्षेत्रवासियों को भरोसा दिलाया था कि बाढ़सा एम्स में दोबारा से ओपीडी सेवाएं शुरू करवाई जाएंगी। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने बाढ़सा आगमन पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ की मांग को पूरा करने की घोषणा की थी। ओपीडी शुरू होने से क्षेत्रवासियों को विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो गई हैं।

 बाढ़सा एम्स में ओपीडी और लैब टेस्टिंग की सुविधा शुरू होने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया का आभार।

मांग पूरी होने पर क्षेत्रवासियों को बधाई। हमारी सरकार ने बाढ़सा क्षेत्र को विश्वस्तरीय आरोग्य धाम के रूप में विकसित करने का खाका तैयार किया हुआ है। बाढ़सा आरोग्य धाम को धरातल पर योजनाबद्ध तरीके से पूरा किया जा रहा है। बाढ़सा आरोग्य धाम हमारी  सरकार की प्राथमिकता में है। पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में सरकार बाढ़सा आरोग्य धाम सहित चिकित्सा के क्षेत्र  से जुड़े सभी प्रोजेक्ट को प्राथमिकता के आधार पर पूरा कर रही है। — औम प्रकाश धनखड़, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष

You May Have Missed

error: Content is protected !!