हिसार । बालभवन में विलक्षणा एक सार्थक पहल समिति और गुरु फाउंडेशन ने संयुक्त रूप से सम्मान समारोह एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस सम्मान समारोह देश के कोने कोने से 21 महिलाओं एवं 11 परुषों को सम्मानित किया।

कैबिनेट मंत्री डॉ कमल गुप्ता की धर्मपत्नी डॉ प्रतिमा गुप्ता और भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। हरियाणा कला परिषद हिसार मंडल की ओर से अतिरिक्त निदेशक महाबीर गुड्डू तथा उनके दल ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर अवार्डीज तथा दर्शकों का मन मोह लिया।

विलक्षणा एक सार्थक पहल समिति की अध्यक्षा डॉ सुलक्षणा ने बताया कि उनकी संस्था जल्द ही हिसार में लड़कियों के लिए कम्प्यूटर सेंटर की शुरुआत करेगी जहां लड़कियों एवं महिलाओं को निःशुल्क कम्प्यूटर कोर्स करवाया जाएगा। डॉ प्रतिमा गुप्ता ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आज महिलाएं पुरुषों से किसी भी मामले में कम नहीं हैं। अब सक्षम महिलाओं को वंचित महिलाओं को सक्षम बनाने की पहल करनी चाहिए। उन्होंने विलक्षणा एक सार्थक पहल समिति को दस कम्प्यूटर देने की घोषणा की।

इस अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय शोध पत्रिका संगम का भी विमोचन किया गया। छत्तीसगढ़ से अनिता प्रभा, रीता अग्रवाल, केरल से डॉ प्रदीपा कुमारी, डॉ संजीव कुमार, डॉ प्रमिला, डॉ जयलक्ष्मी, बिहार से डॉ रणजीत कुमार, डॉ श्वेता शरण, डॉ ममता कुमारी, कर्नाटक से डॉ मंजुला, दिल्ली से मोनिका दुबे, हरियाणा से चारु जैन, प्रज्ञा बंसल, डॉ सीमा, शीतल चुघ, प्रतिभा शर्मा, डॉ प्रवीण कुमारी, सुमन सेन, सीमा रानी, डॉ नरेश सिहाग, डॉ राजेश मंगला, राकेश कुमार, उत्तर प्रदेश से डॉ ज्योति यादव, पंजाब से कृतिका, राजस्थान से डॉ रेणुका, चंडीगढ़ से डॉ वीनू को सम्मानित किया गया।

error: Content is protected !!