गुरुद्वारा डेरा भाई जीवन सिंह में सालाना समागम में की शिरकत

हिसार, 6 मार्च। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा है कि सत्संग-कीर्तन जैसे धार्मिक आयोजन आत्मिक शांति और मानसिक मजबूती का सशक्त माध्यम है। एकाग्रता के लिए भजन, कीर्तन और स्मरण जैसी गतिविधियों से मन की अवस्था​ उन्नत हो जाती है। स्थानीय डोगरान मोहल्ला में स्थित गुरुद्वारा डेरा भाई जीवन सिंह में मनाए जा रहे सत भाई गोला, सत भाई लच्छीराम जी के 74 वें सालाना समागम में शिरकत करते हुए उन्होंने यह बात कही। इस अवसर पर​ गुरुद्वारा के गद्दीनशीन भाई चरण जीत सिंह और बड़ी संख्या में गुरु घर से जुड़ी साध संगत उपस्थित थी।

गौरतलब है कि सातवीं पातशाही श्री गुरु हरिराय साहिब जी की असीम कृपा से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गुरुद्वारा साहिब में बोले सो निहाल सत श्री अकाल’ के जयकारों के बीच अखण्ड पाठ साहिब विधिवत रूप से आयोजित किया गया। गुरुद्वारा के गद्दीनशीन भाई चरण जीत सिंह ने सरबत की भलाई के लिए अरदास की व साध सँगतो के बीच प्रसाद वितरित किया गया।

इस अवसर पर गुरुद्वारा के प्रधान देवकीनंदन व सुरेंद्र सिंह ने बताया कि तीन दिवसीय समागम में सत्संग, भाई जोगा सिंह, भाई बलदेव सिंह (कोमल)सिरसा वाले व संत बाबा जीवन सिंह बगीची वाले ने अपनी मधुर वाणी से शब्द कीर्तन किया। रविवार को अखंड पाठ का विधिवत रूप से भोग हुआ, इसके उपरांत सरबत की भलाई के लिए अरदास की गई और आए हुए अतिथियों को सम्मानित किया गया। सेवादारों की देखरेख में संगतों के बीच गुरु का अटूट लंगर भी लगाया गया।

इस मौके पर सुरेश गोयल धूप वाला, राम चन्द्र गुप्ता , सुनील वर्मा ,हरमिंदर सिंह हैप्पी, प्रीतम सिंह, भाई जोगा सिंह, गोबिंद बेदी, सुनीता बेदी, सुशील नागपाल, हरपाल सिंह गोल्डी, अजय नागपाल, सोनू खुराना, सजंय भूटानी, कंवल जीत सिंह आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!