गोल्फ कोर्स रोड़ व NH-48, गुरुग्राम पर हुए एक्सीडेंट के घटनास्थलों पर गुरुग्राम पुलिस के अधिकारियों ने GMDA, NHAI के अधिकारियों व रोड़ इंजीनियरिंग एक्सपर्ट की टीम सहित पहुँचकर एक्सीडेंट होने के कारणों का जायजा लेने के लिए किया सेफ्टी ऑडिट।
दुर्घटनास्थल का गहनता से अध्ययन करने के बाद सामने आई कमियों को पूरा करने व CCTV कैमरे इंस्टाल करने का भी लिया गया निर्णय।

गुरुग्राम,05.03.2022 – जैसा कि आपको ज्ञात है कि दिनाँक 02.03.2022 को गोल्फ कोर्स रोड पर थाना DLF Ph-I के एरिया में 04 व्यक्तियों की तथा दिनाँक 03.03.2022 को गाँव बिनौला के पास NH-48 पर थाना बिलासपुर के एरिया में 05 व्यक्तियों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी।

उक्त भीषण सड़क दुर्घटनाओं को गुरुग्राम पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए श्री रविन्द्र तोमर IPS, पुलिस उपायुक्त यातायात ने RSO, NHAI व रोड़ इंजीनियरिंग एक्सपर्ट के साथ दोनों एक्सीडेंट घटनास्थलों (गोल्फ कोर्स रोड़ व NH-48) का दौरा करके सेफ्टी ऑडिट किया गया।

गोल्फ कोर्स रोड पर निरीक्षण के बाद पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक, श्री नीरज दीवान RSO, श्री अरविंद सिंगला RSO के सुझाव पर GMDA द्वारा दुर्घटना वाली जगह/कट पर CCTV कैमरा लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त इस चौराहे/कट पर Rumble Strips लगाने का निर्णय भी लिया गया है जिन्हें जल्द ही GMDA द्वारा लगा दिया जाएगा।

GMDA के चीफ इंजीनियर श्री शर्मा ने कहा है कि पूरे गोल्फ कोर्स रोड का सेफ्टी ऑडिट भी बहुत जल्द कराया जाएगा तथा जो भी खामियां पाई जाएंगी उन्हें जनहित में तुरंत दूर कराया जाएगा।

इसी प्रकार पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक गुरुग्राम, श्री नीरज दीवान RSO, श्री अरविंद सिंगला RSO व NHAI के अधिकारियों के साथ कपूर डीज़ल के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी निरीक्षण किया गया। इस जगह पर इसी सप्ताह एक सड़क दुर्घटना हुई थी जिसमें कार में सवार 5 युवकों की मौत हो गई थी। निरीक्षण के NHAI की तरफ से रीजनल हेड श्री पवन कुमार व उनकी टीम के सदस्य थे।

इस स्थान पर रोड इंजीनियरिंग में कमी व एक्सीडेंट होने के कारणों का गहनता से निरीक्षण किया गया। NHAI के श्री पवन कुमार ने इस राष्ट्रीय राजमार्ग के पूरे हिस्से का सेफ्टी ऑडिट कराने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि वह आमजन की सुरक्षा के प्रति सजग हैं तथा इनके लिए जो भी प्रभावी कदम होंगे वह उठाए जाएंगे।

इस संबंध में पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक गुरुग्राम द्वारा दिए गए सुझावों पर गंभीरता से कार्यवाही करने का आश्वासन दिया तथा एग्जिट पॉइंट पर परिवर्तन, संकेतक सहित चिन्हित स्थानों पर CCTV कैमरे लगाने इत्यादि बात कही है।

error: Content is protected !!