गुरुग्राम यातायात पुलिस द्वारा अपराधों की रोकथाम व नियंत्रण सहित ड्रिंक&ड्राइव करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए एक विशेष अभियान नाईट चैकिंग के तहत की गई कार्यवाही।
विशेष रूप से ड्रिंक एंड ड्रॉइविंग करने वालों की रोकथाम के लिए चलाया जा रहा है यह विशेष अभियान।

गुरुग्राम,05.03.2022 – जैसा कि आपको ज्ञात है कि गुरुग्राम की सड़कों पर वाहनों के आवागमन का आंकड़ा बहुत अधिक है और कुछ गैरजिम्मेदार लोग शराब का सेवन करके अपने वाहनों को चलाते है और नशे में होने के कारण वो स्वयं भी दुर्घटना का शिकार होते है और सड़क पर चलने वाले अन्य वाहन चालकों को भी सड़क दुर्घटना का शिकार बनाते है। रात के समय शराब पीकर वाहन चलाने वालों की तादात अधिक होती है। बीते पिछले कुछ समय में विभिन्न भयानक सड़क हादसे हुए है।

उपरोक्त को मध्यनजर रखते हुए श्री रविन्द्र तोमर IPS पुलिस उपायुक्त यातायात, गुरुग्राम ने रात के समय ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए रात 10 बजे से लेकर रात 02 बजे तक नाका लगाकर चैकिंग करने व शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही करने के लिए एक विशेष अभियान चलाने के आदेश/निर्देश दिए गए।

इस विशेष अभियान के तहत यातायात पुलिस, गुरुग्राम की विभिन्न पुलिस टीमों ने शराब पीकर गाड़ी चलाने व अपराधों की रोकथाम व नियंत्रण के उदेश्य बीती रात दिनांक 04/05.03.2022 को गुरुग्राम में अलग-अलग स्थानों पर कुल 13 जगह पुलिस चैकिंग नाके लगाए गए। इन 13 नाकों पर 01 ACP, 04 इंस्पेक्टर, 26 ZOs व 60 ORs व महिला पुलिस सहित लगभग 100 से भी अधिक पुलिस बल की तैनाती की गई। इस सभी पुलिस चेकिंग नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों को बॉडी कैमरा, हैन्ड कैमरा, रिफ्लेक्टर, ब्लिंकर्स व प्रति नाका 2/2 अल्कोहल मशीन सहित तैनात किया गया।

इस विशेष अभियान के तहत कार्यवाही करते हुए तैनात पुलिस टीमों द्वारा रात्रि दिनाँक 04/05.03.2022 को कुल 45 वाहन चालकों के ड्रिंक एंड ड्राइव के चालान किए गए और इनमें से कुल 06 वाहनों को इम्पाउंड किया गया।

शराब पीकर गाड़ी चलाने व अपराधों की रोकथाम व नियंत्रण के उदेश्य से चलाया जा रहा यह विशेष अभियान सप्ताह में 03 दिन (शुक्रवार, शनिवार व रविवार) चलाया जाएग और इस विशेष अभियान के दौरान शराब पीकर गाड़ी चलाने, अवैध हथियार, अवैध शराब इत्यादि की वारदातों को अंजाम देने वालों पर भी नजर रखी जाएगी।

गुरुग्राम पुलिस आप सभी से अपील करती है कि शराब पीकर वाहन ना चलाये और अपनी व दूसरों की जान के लिए खतरा ना बने। शराब पीकर वाहन चलाने वाला खुद के साथ दूसरे सड़क चालको/वाहन चालकों की जिंदगी को भी जोखिम में डालता है। अतः आप कभी भी शराब पीकर वाहन ना चलाए और आप अपनी व दूसरों की जिंदगी के साथ ना खेले

error: Content is protected !!