13 सेंटरों के ताले तोडे गए और ताला तोड़ने के लिए बाहर के लोगो को साथ लिया ।घर में आलमीरा को तोड़ा गया ,रिकॉर्ड को उठा लिया गया।
केंद्र की सरकार अपने हिस्से की रकम हर साल जमा करा देती है परंतु हरियाणा सरकार ने ना ही तो अपने हिस्से के पैसे दिए और केंद्र सरकार के हिस्से को भी खाए बैठी है।
नया विवाद महकमा ने अपनी घपला बाजी ,धांधली और भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए छेड़ दिया

रेवाड़ी 1 मार्च आगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन सम्बन्धित केंद्रीय श्रमिक संगठन ए आई यू टी यू सी ने 88 वे दिन भी अपने धरने को जारी रखा और सरकार के खिलाफ जमकर नारी बाजी की।

आगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन की जिला प्रधान तारा देवी , सचिव कृष्णा देवी एवम ए आई यू टी यू सी हरियाणा राज्य अध्यक्ष कॉमरेड राजेंद्र सिंह एडवोकेट ने नेताजी पार्क में प्रैस कांफ्रेंस भी बुलाई। प्रैस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा की आगनवाड़ी कर्मियो का आंदोलन 8 दिसंबर से जारी है।हरियाणा के मुख्यमंत्री ने जो कुशल अर्ध कुशल श्रमिक देने की मांग को स्वीकृत कर लिया था ,उसे 4 साल से लागू नहीं किया ,उसे लागू करवाने के लिए है। 12 सितंबर 2018 को प्रधानमंत्री की 1500 और 750 रुपए प्रति माह बढ़ोतरी करने की मांग को लागू करवाने के लिए है।जबकि केंद्र की सरकार अपने हिस्से की रकम हर साल जमा करा देती है परंतु हरियाणा सरकार ने ना ही तो अपने हिस्से के पैसे दिए और केंद्र सरकार के हिस्से को भी खाए बैठी है।यही दो मुख्य मांगो को लेकर आंदोलन करने के लिए मजबूरी में आंदोलन करने के लिए आगनवाड़ी कर्मियो को विवेश होना पड़ रहा है।

अब एक नया विवाद महकमा ने अपनी घपला बाजी ,धांधली और भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए छेड़ दिया।आगनवाड़ी कर्मियो को कहा गया की आप सेंटरों में रखा खाद्य सामग्री को लाभार्थी को बाट दो । आगनवाड़ी कर्मियो ने कहा की जो आटा और दूध पाउडर दिया गया था ,उसमे कीड़े पैदा हो गए ,जीवन के लिए खतरनाक है।आगनवाड़ी कर्मियो के द्वारा इंकार करने पर सेंटरों के ताले तोड़ने शुरू कर दिए ,अभी तक 13 सेंटरों के ताले तोडे गए और ताला तोड़ने के लिए बाहर के लोगो को साथ लिया ।घर में आलमीरा को तोड़ा गया ,रिकॉर्ड को उठा लिया गया। कुतुबपुर में एक महिला आगनवाड़ी कर्मी की बेटी को धमकाया गया,उसकी वीडियो उसकी मां के मुंह से सुन सकते है। आटा और दूध पाउडर में किस तरह बदबू और कीड़े चल रहे हैं ,आपके सामने है।

आप किसी भी सेंटर को चैक कर सकते है।महकमा अपनी धांधली और व्यापक भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए सेंटरों के दिन रात ताले तोड़कर मानव जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। आटा ,दूध पाउडर पर कोई मार्का नही है , मैनफैक्चरिंग तारीख क्या है और एक्सपायरी तारीख कोनसी है ,कोई वर्णित नही है। आज आगनवाड़ी कर्मियो के साथ उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली कहावत चरितार्थ हो रही है।3 मार्च को भारी संख्या में रेवाड़ी से आगनवाड़ी चंडीगढ़ के लिए कूच करेगी।

error: Content is protected !!