शुक्रवार को खोड़ में दो भाईयों पर बरसाई गई थी गोलियां.
ओरोपी अक्षय को पुलिस ने झज्जर कुलाना चौक से दबोचा

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
बीते शुक्रवार को गांव खोङ के रहने वाले दो भाईयों परमजीत ठाकरान व सुजीत ठाकरान की हत्या के सिलसिले में एक आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है। आरोपी के द्वारा दोनो भाईयों की हत्या को अंजाम दिया जाने से पहले रंकी की थी, तथा हत्या की वारदात में शामिल रहा। जिला पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि आरोपी की पहचान अक्षय कुमार पुत्र रविन्द्र निवासी गांव खोड़, थाना पटौदी, के रूप में की गई है।

शुक्रवार को गांव खोड़ में सुबह करीब 9 बजे मोटरसाईकिलों पर सवार हमलावरों द्वारा परमजीत ठाकरान और सुजीत ठाकरान पर ताबङतोङ फायरिंग की गई थी। गोलियां लगने के कारण दोनों भाईयों को घायल अवस्था में पहले सरकारी हॉस्पिटल, पटौदी में ले जाया गया उसके बाद उन्हें ईलाज के लिए मैदान्ता हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया था, जिनकी ईलाज के दौरान दोनों भाईयों की मौत हो गई थी। इस वारदात के सम्बंध में अजीत सिंह पुत्र सुमेर सिंह निवासी गाँव खेड़ा, थाना पटौदी, की शिकायत पर थाना पटौदी, सम्बंधित धाराओं के तहत नामदज मुकदमा दर्ज किया गया था। वारदात की संगीनता को देखते हुए वारदात को अन्जाम देने वाले मोटरसाईकिल पर सवार हमलावरों को काबू करने के लिए पुलिस थानों व अपराध शाखा की आधा दर्जन से भी अधिक पुलिस टीमों को विशेष आदेश/दिशा-निर्देष देकर लगाया गया था।

प्रबन्धक पुलिस थाना पटौदी, गुरुग्राम पुलिस की टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए घटनास्थल के आसपास ले एरिया के सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों को खंगाला गया। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से आरोपी की पहचान किये जाने के बाद पुलिस टीम ने अपनी समझबूझ से दोहरे हत्याकांड में रैकी करने व अपने अन्य साथियों के साथ मोटरसाईकिल पर सवार होकर गोलियां मारकर हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले एक आरोपी को संडे को कुलाना चौक, झज्जर से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह उपरोक्त हत्याकांड की वारदात के समय बाइक पर हमलावरों को लेकर आया था तथा हमले से पहले इसने रेकी भी की थी। हमले के समय यह शाल ओढ़कर बाइक पर हमलावरों को लेकर आया था। इसको काबू करने के साथ ही सीसीटीवी कैमरों की मदद से ली गई फुटेज से भी पुनः इसकी पुष्टि की गई है। आरोपी से अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है तथा वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल व हथियार इत्यादि की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे है।