अहीर रेजिमेंट यादव समाज का अधिकार, आखिरी सांस तक करेंगे संघर्ष.
फरुखनगर ब्लॉक में पंचायत कर मौजिजों ने दिया समर्थन का आश्वासन.
23 मार्च की रैली में पहुंचने का दिया न्योता धरना 22वें दिन भी जारी

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम। 
भारतीय सेना में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग को लेकर संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के बैनर तले गुरूग्राम के खेड़की दौला में पिछले 22 दिन से जारी बेमियादी धरना तथा आगामी 23 मार्च शहीदी दिवस पर धरना स्थल पर होने वाली विशाल रैली के लिए मोर्चा द्वारा क्षेत्रवार पंचायतें कर समर्थन जुटाया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को फर्रुखनगर की अनाज मंडी में एक पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत में फरुखनगर ब्लॉक के सभी गांवों से गणमान्य व्यक्तियों ने पहुंचकर अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए चल रहे यज्ञ में अपनी आहुति डाली।

इस मौके पर पंचायत को संबोधित करते हुए मोर्चा के सदस्यों ने कहा कि यादव समाज ने देश की रक्षा के लिए हमेशा सर्वाेच्च बलिदान दिया है। चाहे वो 1857 के प्रथम स्वतंत्रता का संग्राम हो, चीन के साथ रेजांगला का युद्ध, कारगिल युद्ध हो ऐसे अनेक उदाहरण है जब यादव वीरों ने अदम्य साहस और शौर्य का परिचय दिया है। लेकिन इतना बलिदान देने तथा शौर्य की अद्भुत मिसाल पेश करने के बाद भी यादव समाज की कोई रेजिमेंट नहीं है। पिछले कई वर्षाे में अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए आंदोलन भी हुए, सरकार के नुमाइंदों को ज्ञापन भी दिए गए लेकिन किसी ने हमारी आवाज नहीं सुनी। लेकिन इस बार यादव समाज रेजिमेंट गठन के मुद्दे पर एकजुट है। वहीं हमें समाज के सभी वर्गाे का समर्थन भी मिल रहा है। अहीर रेजिमेंट यादव समाज का अधिकार है तथा इसके लिए आखिरी सांस तक संघर्ष जारी रहेगा।

आंदोलन में जन भागीदारी सुनिश्चित करें
उन्होंने कहा कि रेजिमेंट के मुद्दे पर समाज में जनजागृति लाने के लिए मोर्चा द्वारा सामूहिक सहयोग तौर पर एक कटोरी अनाज तथा एक रुपये लेने तथा आगामी 23 मार्च शहीदी दिवस पर अपने घर पर पीला झंडा लगाने का आह्वान किया गया है। इससे आंदोलन में जन भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। इस मौके पर मोर्चा के सदस्यों ने उपस्थित क्षेत्र की सरदारी से आगामी 23 मार्च को होने वाली रैली में ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचने का आह्वान करते हुए कहा कि सभी की भागीदारी से शहीदी दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि देकर एक बडी रैली के माध्यम से सरकार की जडे हिलाने का काम किया जाएगा।

 पंचायत में समर्थन देने वाले प्रमुुख लोग
पंचायत में डॉ. सतीश यादव, मनोज यादव कांकरोला, धर्मेंद्र मोलाहेडा, प्रकाश डूंडाहेडा, मनीष डूंडाहेडा, मान सिंह चेयरमैन, विनोद यादव सरपंच गढी नत्थेखां, सुनील यादव खेंटावास, जीतराम मास्टर, संजीव यादव डाबोदा, धर्मबीर सरपंच झांझरोला, दौलतराम प्रधान सैदपुर, विकास सरपंच खेडा झांझरोला, ईश्वर महाराज जी, विरेंद्र यादव चेयरमैन, सुमित्रा प्रधान रामजीलाल ढाणी, विजेंद्र धानावास, सुमित यादव, अजीत यादव ताजनगर, गोविंद सरपंच फाजिलपुर, जेपी यादव फरुखनगर, संदीप यादव प्रधान नगर पालिका, राजकुमार यादव फौजी, माया शर्मा प्रधान फरुखनगर, बिल्लू यादव, कृष्ण चेयरमैन सरजीत चेयरमैन, नंद किशोर यादव, राजकुमार मुबारिकपुर, कृष्ण चौहान सुल्तानपुर आदि उपस्थित रहे।

अहीर रेजिमेंट बनाने के लिए हुंकार भरी
संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा के बैनर तले गुरुग्राम के खेड़कीदौला में जारी धरने को क्षेत्र के विभिन्न गांवों की सरदारी द्वारा लगातार सहयोग और समर्थन मिल रहा है। इसी कड़ी में धरने के 22वें दिन गाजे बाजे के साथ भारी संख्या में शिकोहपुर, नौरंगपुर तथा रामपुरा गांव की सरदारी ने धरना स्थल पर पहुंचकर अहीर रेजिमेंट के गठन के लिए हुंकार भरी तथा गांव की तरफ से सहयोग भी दिया। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से भारी संख्या में समाज की युवा शक्ति ने जय यादव जय माधव तथा अहीर रेजिमेंट हक है हमारा जैसे नारों से अहीर रेजिमेंट के गठन की आवाज बुलंद की है।

error: Content is protected !!