पूर्वांचल वासियों के लिए पंजाब के सीएम चन्नी का बयान निंदनीय : सुरेश गोयल धूपवाला

हिसार। पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने पूर्वांचल वासियों के लिए जिस प्रकार से अभद्र शब्द का उपयोग किया है । यह अत्यंत निंदनीय है। उनके इस बयान से पूरे राष्ट्र की जनता की भावनाएं आहत हुई हैं। यह बात आज वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेश गोयल धूपवाला ने एक बयान जारी कर कही। बयान में उन्होंने कहा कि पूरा राष्ट्र एक है प्रांतीय बटवारा तो केवल  एक  प्रशासनिक व्यवस्था है जिससे राजकीय व प्रशासनिक कार्य सुचारू रूप से चलाया जा सके।

 उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में यह कह कर सभी को चकित  कर दिया था कि भारत एक राष्ट्र नही अपितु राज्यो का एक संघ है। उनका यह बयान देशहित के खिलाफ है। किसी भी देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था में सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं को अपनी विचार धारा जनता के सम्मुख रखने का पूरा-पूरा अधिकार है, परंतु तुच्छ राजनीतिक लाभ उठाने के लिए ओच्छी भाषा का इस्तेमाल अत्यंत निंदनीय है। 

सुरेश गोयल धूपवाला ने कहा कि क्षेत्रीय पार्टियों से भी ऐसी उम्मीद नहीं की जा सकती कि वे राष्ट्र को नुकसान पहुंचाने वालह बयानबाजी करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जैसी राजनीतिक पार्टी जो अपने आपको राष्ट्रीय पार्टी कहने का दंभ भरती है,उसके नेताओं से इस तरह की उम्मीद नहीं की जा सकती। 

भाजपा नेता ने कहा कि क्षेत्रवाद की संकीर्ण राजनीति भारत के संविधान की मूल भावना के खिलाफ ही नही, अपितु देश की एकता व अखंडता के लिए भी चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पंजाब आज अपनी कृषि उत्पादन और बड़े उद्योगों के कारण एक समृद्ध राज्य के रूप में देश का एक अग्रणी राज्य है। पंजाब की इस खुशहाली में पंजाब के लोगों की अथक मेहनत के साथ-साथ पूर्वांचल के लोगो का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है। उनके बिना कृषि व उद्योगों का विकास असंभव है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की मूल भावना से खिलवाड़ देश की जनता किसी भी सूरत में सहन नहीं करेगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!