जाट काॅलेज एक्सटेंशन लेक्चरर्स धरने को जोरदार समर्थन जारी

रात कैम्पस से पुलिस ने बाहर किया

-कमलेश भारतीय

हिसार : स्थानीय जाट काॅलेज के 112 एक्सटेंशन लैक्चरर्स का धरना आज तीसरे दिन में प्रवेश कर गया और इन लेक्चरर्स को विभिन्न संगठनों से जोरदार समर्थन भी मिलने लगा है । वहीं कल रात इन लेक्चरर्स को जाट काॅलेज कैम्पस से पुलिस ने लगभग साढ़े दस बजे बाहर खदेड़ दिया । लेक्चरर्स ने कहा कि वे ऐसे तरीकों से अपना आंदोलन छोड़ने वाले नहीं हैं और धरना रात को भी जारी रखा जायेगा । इन्होंने अपना टैंट काॅलेज के बाहर लगा लिया ।

इन लेक्चरर्स को समर्थन देने वालों में आईएसओ के प्रदेश सचिव तौसीफ चौधरी , दिनेश सहरावत , जाट काॅलेज के पूर्व हिंदी प्राध्यापक राजबीर मोर , बलराज मलिक , सुरेंद्र मान, आम आदमी पार्टी , जेजेपी, गुरु जम्भेश्वर शिक्षक संघ के प्रतिनिधि , एफ सी काॅलेज , किसान संघर्ष समिति , गवर्नमेंट काॅलेज, जाट आरक्षण समिति , सर्व कर्मचारी संघ, बार एसोसिएशन के सदस्य योगेश सिहाग आदि ने समर्थन दिया । काॅलेज के बाहर जहां धरना जारी था , वहीं काॅलेज के अंदर प्रिंसिपल कार्यालय के बाहर पुलिस तैनात थी ।

प्रिंसिपल का पक्ष : दूसरी ओर प्रिंसिपल डाॅ नीलम लाम्बा ने इस सारे प्रकरण पर बात करते कहा कि यह सामान्य प्रक्रिया है । ये काॅलेज सामाजिक संस्था की ओर से चलाया जा रहा है और इतना आर्थिक बोझ नहीं उठा सकतीं । हरियाणा के सभी एडिड कालेजों में यही प्रक्रिया अपनाई जाती है । जहां तक मेरे विरोध की बात है तो मैंने सख्ती से नियमों का पालन करवाया जिससे मेरा विरोध किया जा रहा है । नियमों का पालन करवाने की लड़ाई है । काॅलेज में पंद्रह फरवरी से परीक्षाएं हैं और इसलिए कक्षाएं पहले से ही नहीं लग रहीं ।

लैक्चरर्स का टैंट बाहर क्यों ?

इसके जवाब में डाॅ नीलम ने कहा कि इस तरह की गतिविधियां किसी भी कैम्पस में नहीं की जा सकतीं ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!