हर मोर्चे पर विफल रही है सरकार, हर वर्ग के साथ किया है धोखा- हुड्डा

अब तक के कार्यकाल में नहीं लिया जनहित का कोई भी फैसला- हुड्डा
हर महकमे में है कर्मचारियों की किल्लत, सरकार नहीं कर रही भर्ती- हुड्डा
किसानों पर पड़ रही सरकारी नीतियों और मौसम की दोहरी मार- हुड्डा
मुआवजा देना तो दूर सरकार ने अब तक गिरदावरी भी नहीं करवाई पूरी – हुड्डा

7 फरवरी, सोनीपतः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश की बीजेपी व बीजेपी-जेजेपी सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार दिया है। उनका कहना है कि इस सरकार ने अब तक के अपने कार्यकाल में जनहित का कोई भी फैसला नहीं लिया। हुड्डा आज सोनीपत में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने सबसे पहले मशहूर गायिका भारत रत्न स्व. लता मंगेश्कर को श्रद्धांजलि दी और उन्हें नमन किया।

प्रदेश सरकार के कामकाज पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा का हर महकमा आज कर्मचारियों की किल्लत झेल रहा है, क्योंकि सरकार खाली पदों पर भर्ती नहीं कर रही है। आलम यह है कि अस्पतालों में डॉक्टर नहीं है और स्कूल-कॉलेज में टीचर नहीं है। सरकारी दफ्तरों की बजाए कर्मचारी सड़कों पर नजर आते हैं, क्योंकि वो भी सरकार की नीतियों परेशान हैं।

कर्मचारी ही नहीं किसान समेत हर वर्ग मौजूदा सरकार के विरोध में आंदोलनरत है। किसानों पर सरकार की नीतियों और मौसम की दोहरी मार पड़ रही है। लगातार बेमौसमी बारिश की वजह से उन्हें नुकसान झेलना पड़ रहा है। लेकिन सरकार की तरफ से मुआवजा देना तो दूर अब तक पूरी तरह गिरदावरी भी नहीं करवाई गई। यहां तक कि पिछले साल का मुआवजा भी अब तक पेंडिंग है। किसान मुआवजे और जल निकासी के समाधान का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन सरकार की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया जा रहा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार ने आंदोलनकारी किसानों के साथ भी बड़ा धोखा किया है। समझौते के बावजूद अब तक उनके मुकदमे वापस नहीं हुए। इसी तरह देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी झेल रहे प्रदेश के युवाओं के साथ भी सरकार लगातार धोखा कर रही है। एकबार फिर जनवरी के आंकड़ों के मुताबिक हरियाणा बेरोज़गारी दर में देश भर में टॉप पर है। लेकिन सरकार संस्थाओं पर ही सवाल उठा रही है। जबकि उत्तर प्रदेश में बीजेपी उन्ही संस्थाओं के आंकड़ों को दिखाकर वोट मांग रही है।

हुड्डा ने कहा कि इसी तरह सरकार प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण का जुमला उछाल रही है तो वहीं दूसरी तरफ हरियाणा में डोमिसाइल की शर्त को 15 से घटाकर 5 साल कर दिया गया है। हरियाणा देश का इकलौता ऐसा राज्य है जहां 5 और 15 साल के दो अलग-अलग डोमिसाइल हैं। इससे हरियाणा के युवाओं को फायदा होने की बजाय नुकसान होगा।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मौजूदा सरकार में विकास के नाम पर सिर्फ घोटाले हुए हैं। एक के बाद एक शराब, रजिस्ट्री, धान, खनन और भर्ती जैसे घोटालों को अंजाम दिया जा रहा है। इस सरकार में जांच के नाम पर सिर्फ दोषियों का बचाव किया जाता है। घोटालों की जांच के लिए बनाई गई तमाम कमेटियों का वहीं हाल है, जो कोरोना से मौतों की जांच के लिए बनाई गई कमेटी का है। यानी ढाक के तीन पात। जांच के नाम पर सिर्फ कोरी बयानबाजी और लीपापोती हुई है। ना किसी तरह की कमेटी बनी और ना ही जांच हुई।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार के नकारात्मक रवैये से बुजुर्ग भी नहीं बच पाए। उनकी पेंशन पर भी सरकार की नजर टेढ़ी बनी हुई है। इसलिए हजारों बुजुर्गों की पेंशन काट दी गई है। यहां तक कि पिछले दो महीने से बुज़ुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं को पेंशन नहीं दी गई। इस तरह सरकार तमाम लाभार्थियों का निरादर कर रही है और उनके हकों पर कुठाराघात कर रही है।

इतना ही नहीं, मौजूदा सरकार की भ्रष्ट नीतियों का शिकार स्कॉलरशिप पाने वाले विद्यार्थियों को भी होना पड़ा। बीजेपी सरकार में करोड़ों रुपये का स्कॉलरशिप घोटाला हुआ। मेडिकल के विद्यार्थियों को अबतक स्कॉलरशिप नहीं दी गई। इसका खामियाजा विद्यार्थी और अभिभावक दोनों को भुगतना पड़ रहा है।

इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धर्मपाल मलिक, विधायक जगबीर मलिक, विधायक जयवीर बाल्मिकी, विधायक सुरेंद्र पवार, विधायक इंदुराज नरवाल, पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, पूर्व विधायक जयतीर्थ दहिया, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, सोनीपत मेयर निखिल मदान, महेंद्र चोपड़ा, सुरेंद्र शर्मा, सुरेंद्र छिकारा, सुरेंद्र दहिया, भगत सिंह तुशीर, बिजेंद्र आंतिल, मनोज रिढ़ाऊ, जयवीर आंतिल, संजीव दहिया, कमल हसीजा, सतपाल गोयल, सुरेश भारद्वाज, सतीश चेयरमैन, सुरेश जोगी, ललित पवार, अमन दहिया, महावीर बंजारा, पुनीत राणा, अनिल गुप्ता, नरेंद्र दहिया, कुलदीप गंगाना, अनूप मलिक, जसपाल खेवड़ा, राजकुमार कटारिया, सतीश कौशिक, कुलदीप वत्स, हरेंद्र सैनी, भारत भूषण, सतबीर आंतिल, अनिल गौड़, अमित आर्य, परमेंद्र जोली, राजेश दहिया, सुनील कटारिया, हरिप्रकाश मंडल, कवर खत्री, नीलम बाल्यान, शीला आंतिल, महिला कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, यूथ कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, नगर निगम के सभी मौजूदा पार्षदगण, पूर्व पार्षदों सहित कांग्रेस के अनेकों वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!