बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित चौधरी छोटू राम जयंती समारोह में शिरकत करने पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

चौधरी छोटू राम जी के हलके से विधायक बनना मेरा सौभाग्य – हुड्डा
जात-पात और धर्म के दायरे तोड़कर छोटू राम जी ने किसानों को बनाया एक वर्ग- हुड्डा
प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण युवाओं के साथ सबसे बड़ा धोखा- हुड्डा
75 प्रतिशत आरक्षण कोहनी पर रखे गुड़ की तरह, जिसे खाया नहीं जा सकता- हुड्डा
अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए सरकार गढ़ रही है हवाई जुमले- हुड्डा

4 फरवरी, रोहतकः पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज रोहतक बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित चौधरी छोटू राम जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि छोटू राम जी किसानों के बड़े नेता थे, इसीलिए उनकी जयंती बसंत पंचमी पर मनाई जाती है। हुड्डा ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि वो भी उसी बार एसोसिएशन के सदस्य और उसी विधानसभा हलके से विधायक हैं, जिससे चौधरी छोटूराम का नाम जुड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि चौधरी छोटूराम बड़ी सोच के नेता थे। उनका मानना था कि जात-पात और धर्म के नाम पर द्वेष जब तक खत्म नहीं होगा, तब तक समाज का भला नहीं हो सकता। इसलिए उन्होंने जात-पात व धर्म के दायरे तोड़कर किसानों का एक वर्ग बनाया और इस वर्ग के लिए संघर्ष शुरू किया। उनके जीवन से जुड़े किस्से सुनाते हुए हुड्डा ने बताया कि चौधरी छोटू राम का मानना था कि पलवल से लेकर पेशावर तक जिसकी भी कमीज में मेहनत के पसीने की खुश्बू है, वो तमाम किसान उनके बेटे हैं।

कार्यक्रम के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी सरकार का प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण वाला जुमला देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी झेल रहे हरियाणा के युवाओं के साथ सबसे बड़ा धोखा है। रोजगार देने में अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए सरकार इस तरह के हवाई जुमले गढ़ रही है। हुड्डा ने कहा कि इससे मूल हरियाणा वासियों को कोई फायदा नहीं होगा। क्योंकि सरकार की तरफ से डोमिसाइल के लिए 15 साल की शर्त को घटाकर 5 साल कर दिया है। ऐसे में अन्य राज्य का कोई भी व्यक्ति हरियाणा डोमिसाइल हासिल कर सकता है और कोई भी नौकरी हासिल कर सकता है। इस स्थिति में 75% आरक्षण जैसे कानून के कोई मायने नहीं रह जाते। प्राइवेट नौकरियों में आरक्षण ऐसा ही है जैसे कोहनी पर रखा गुड़, जिसे खाया नहीं जा सकता।

पूर्व मुख्यमंत्री ने एचएयू के कैलेंडर से चौधरी चरण सिंह की फोटो हटाने को ओच्छी राजनीति करार दिया। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह देश के प्रधानमंत्री और किसानों के सम्माननीय नेता रहे हैं। पहले भी सरकार द्वारा चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय का नाम बदलने के प्रयास किए गए और अब उनकी तस्वीरों को गायब किया जा रहा है। कोई भी ऐसी हरकत करेगा तो हम उसका विरोध करेंगे।

कांग्रेस पार्टी की तरफ से उत्तर प्रदेश और पंजाब चुनाव के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा को स्टार प्रचारक बनाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि दोनों ही राज्यों में कांग्रेस मजबूती से चुनाव लड़ रही है। पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनाना तय है और उत्तर प्रदेश में भी पार्टी के लिए सकारात्मक नतीजे आएंगे।

Previous post

देश में कैंसर पीड़ितों की संख्या में निश्चित रूप से कमी लाई जा सकती है : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

Next post

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने केंद्रीय कृषि मंत्री के बयान की कड़ी आलोचना की – दीपेंद्र हुड्डा

You May Have Missed

error: Content is protected !!