जिन्होंने बिटकॉइन व अन्य अवैध करेंसी में छुपा रखा था काला धन अब हो जाएगा सफेद
निर्मला सीतारमण का पेश हुआ बजट आम जनता समझ ही नहीं पाई

गुड़गांव 1 फरवरी – काला धन रखने वालों को यह सरकार किस तरह से फायदा पहुंचाना चाहती है पेश हुए देश के बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण है सबको बता दिया है। पेश हुए बजट में वित्त मंत्री ने बिटकॉइन समेत अन्य डिजिटल करेंसी पर 30 प्रतिशत की टेक्स की घोषणा की है। मतलब कि 30 प्रतिशत टैक्स देने के बाद डिजिटल करेंसी वैध हो जाएगी। यह कहना है व्यापार सेल के चेयरमैन पंकज डावर का।

पंकज डावर ने कहा कि देश में कितने सालों से डिजिटल करेंसी में काला धन लग रहा है यह सरकार पहले काला धन को देश में वापस लाने और देश की जनता को 15/ 15 लाख रुपए देने की बात करती थी, लेकिन अब यही सरकार काला धन वालों को फायदा पहुंचाने के लिए किस तरह से योजना देश के सामने रख दी है, यह वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए बजट से साफ पता चलता है। पंकज डावर ने कहा कि डिजिटल करेंसी में लगा हुआ धन पूरी तरह से काला है जिसे यह सरकार अब सफेद करने में जुट गई है।

पंकज डावर ने कहा कि शिक्षा पर, स्वास्थ्य पर, किसानों के नाम पर इस बजट में कुछ भी नहीं है। देश में कमरतोड़ महंगाई को रोकने के लिए इस बजट में कुछ भी नहीं है। बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए इस बजट में कुछ भी नहीं है। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए इस बजट में कुछ भी नहीं है। पंकज डावर का कहना है कि आम जनता, जो अच्छे दिन का बाट जोह रही थी उसे भाजपा के शासनकाल में कुछ भी नहीं मिला। आज आम जनता अपने आप को ठगा महसूस कर रही है।

error: Content is protected !!