संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम ने आंगनवाड़ी वर्करों को दिया समर्थन।
संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के ध्यान में आया आंगनवाड़ी वर्करों एवं हेल्परों की हड़ताल का धरना

गुरुग्राम। 01 फ़रवरी,2022 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने अपने साथियों के साथ लघु सचिवालय गुरुग्राम के सामने आंगनवाड़ी वर्करों एवं हेल्परों की हड़ताल का धरना स्थल पर जाकर समर्थन किया और सरकार से पुरजोर आग्रह किया कि उनकी जायज मांगों को अविलम्ब स्वीकार करे।

प्रदेश भर में 8 दिसम्बर से लगातार आंगनवाड़ी वर्करों एवं हेल्परों की हड़ताल चल रही है तथा आंगनवाड़ी वर्कर एवं हेल्पर लगातार 55 दिन से अपनी माँगो के समर्थन में धरने पर बैठे हैं।बच्चों की देखरेख और पौष्टिकता की दृष्टि से समग्र बाल विकास परियोजना की बहुत अहम भूमिका है ओर आंगनवाड़ी वर्कर एवं हेल्पर सरकार द्वारा लगायी हुई ड्यूटी को पूरी निष्ठा के साथ करती है।

उन्होंने सरकार से माँग की कि सरकार द्वारा समझौते के तहत 2018 में की गई घोषणाओं को लागू करते हुए महंगाई भत्ते की तमाम किस्त मानदेय में जोड़कर दी जाए।महंगाई भत्ते का बकाया एरियर भी तुरंत दिया जाए तथा आंगनवाड़ी वर्करों एवं हेल्परों की जायज़ माँगो को अविलंब पूरा करें।

उन्होंने कहा कि सरकार दमन करके आंगनवाड़ी वर्करों और हेल्परों के शांतिपूर्वक आन्दोलन को तोड़ने का प्रयास कर रही है ।उन्होंने कहा कि सरकार हठधर्मिता छोड़कर आंगनवाड़ी वर्करों एवं और हेल्परों की जायज़ माँगो को पूरा करें।

इस अवसर पर उनके साथ बलवान सिंह दहिया,ऊषा सरोहा,नवनीत रोज़खेड़ा,ईश्वर सिंह पातली,प्रेम सिंह शेहरावत एडवोकेट, डॉक्टर सारिका वर्मा,योगेन्द्र सिंह समसपुर,योगेश्वर दहिया,नरेंद्रपाल किलहोड,दान सिंह तंवर,पवन नेहरा,रिटायर्ड कमांडेंट सत्यवीर सिंह,मनीष मक्कड़,तनवीर अहमद,मनोज झाड़सा,आकाशदीप, दुर्गेश सिंह,मेजर एस साल प्रजापति, कुलदीप सिंह,जेसी यादव एडवोकेट तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

error: Content is protected !!