• विकास का प्रतीक मजदूर और देश का पेट भरने वाला अन्नदाता दोनों इस सरकार की नीतियों से परेशान – दीपेंद्र हुड्डा
• दीपेंद्र हुड्डा ने आंगनवाड़ी वर्कर्स की मांगों का किया पूर्ण समर्थन, कहा सरकार समझौता लागू करे
• सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मजदूरों की हर लड़ाई में साथ देने का वादा किया
• दीपेंद्र हुड्डा ने गावं अलीपुर में शहीद सचिन डागर के घर पहुंच श्रद्धांजलि दी और परिवार से मिलकर शोक संवेदनाएं व्यक्त की

गुरुग्राम, 23 जनवरी। सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज देश के सबसे बड़े मजदूर संगठन इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस ‘इंटक’ की राज्य कार्यकारिणी समिति की बैठक में शिरकत करने पहुंचे। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि किसान जहां देश का पेट भरता है वहीं मजदूर देश का विकास कराता है। विकास के नाम पर देश या दुनिया में अगर एक ईंट भी कहीं लगी है तो वो मजदूर के हाथ से लगी है। दुनिया की बड़ी से बड़ी बिल्डिंग, स्कूल-कॉलेज, अस्पताल, रेल, हवाईअड्डा, पुल, सड़़क आदि बनाने में मजदूर का पसीना लगा हुआ है। लेकिन आज भाजपा सरकार मजदूरों की रोटी छीनने का काम कर रही है। विकास का प्रतीक मजदूर और देश का पेट भरने वाला अन्नदाता दोनों इस सरकार की नीतियों से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय विकास के इतने काम होते थे कि सुबह 7 बजे तक लेबर चौक पर मजदूर खोजे नहीं मिलते थे। लेकिन अब 12 बजे तक उन मजदूरों को मजदूरी ही नहीं मिलती। वो काम मिलने का इंतजार करके थक-हार कर अपना टिफिन वापस ले खाली हाथ घर चले जाते हैं।

बैठक को संबोधित करते हुए सांसद दीपेंद्र ने कहा कि इंटक हमेशा से हर वर्ग की आवाज उठाती रही है। मौजूदा सरकार द्वारा श्रम कानूनों में परिवर्तन की कोशिश देश के मजदूर वर्ग के अधिकारों पर कुठाराघात है। सरकार की कुनीतियों का ही नतीजा है कि आज देश में बेरोजगारी चरम पर है और हरियाणा पूरे देश में बेरोजगारी में अव्वल है। उन्होंने मजदूरों के हितों के लिये हर लड़़ाई में साथ रहने का विश्वास दिलाया। इस अवसर पर उन्होंने महान क्रांतिकारी, आजाद हिन्द फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि नेताजी सुभाष चंद बोस ने जहां देश की आजादी की लड़ाई लड़ी, वहीं आल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में मजदूर वर्ग की लड़ाई में भी सबसे आगे रहे और उन्हें संगठित होकर अपने हितों की लडाई लडने के लिये तैयार किया।

इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने आंगनवाड़ी वर्कर्स की मांगों का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा कि पिछले करीब डेढ़ महीने से हड़ताल कर रहे आंगनवाड़ी वर्कर और सहायकों की सभी मांगें जायज हैं। कोरोना व कड़कड़ाती ठंड की विपरीत परिस्थितियों में आंदोलन कर रहीं हजारों आंगनबाड़ी वर्कर्स के प्रति भाजपा जजपा सरकार की संवेदनहीनता दुर्भाग्यपूर्ण है। इस सरकार की विश्वसनीयता ही खत्म हो चुकी है। सरकार हर वर्ग से वादाखिलाफी कर रही है। इसके कारण उन्हें सड़कों पर आन्दोलन करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी सभी मांगों को तुरंत माने और 2018 के समझौते को लागू करे।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज गुरुग्राम के गांव अलीपुर में शहीद सचिन डागर के घर पहुंचे और परिवार से मिलकर वीर शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किये। शहीद सचिन डागर पिछले दिनों जम्मू के कुपवाड़ा में मातृभूमि की रक्षा के कर्त्तव्य का निर्वहन करते वीरगति को प्राप्त हो गये थे। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश सेवा का निष्ठापूर्वक निर्वहन कर शहादत देने वाले शहीद के परिवार के साथ पूरा देश एकजुट है। शहीद सचिन डागर की शहादत युवा पीढ़ी के लिये प्रेरणास्रोत बनेगी। हम सभी को अपने शहीद पर गर्व है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से विधायक कुलदीप वत्स, पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया, जितेंद्र भारद्वाज, इंटक के प्रदेश अध्यक्ष अमित यादव, हरियाणा यूथ कांग्रेस के प्रधान दिव्यांशु बुद्धिराजा, हरियाणा यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रधान सचिन कुंडू, सुधीर चौधरी, मनीष खटाना, इंटक अध्यक्ष चंडीगढ़ नसीब जाखड़, राजकुमार त्यागी, इंटक महासचिव धर्मबीर लोहान, हरियाणा रोडवेज अध्यक्ष वीरेंदर सिरोहा, श्रीनिवास राव, कृष्ण नैन, लवली यादव, अनिल चौधरी एडवोकेट, अभिषेक यादव समेत वरिष्ठ नेतागण और कार्यकर्ता मौजूद रहे।
*

error: Content is protected !!