–नशे को जड से खत्म करनें हेतु शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में अभियान चलायेंगी ।
— किरायेदारो व नौकरो की पर निगरानी व उनकी पुलिस वैरिफिकेशन हेतु आमजन से की अपील ।
–कोई किसी प्रकार से सदिंग्ध व्यकित या कोई असामजिक गतिविधि पर 112 डायल करें पल भर में पुलिस आपकी सहायता के लिए आयेगी ।
— साईबर अपराधो से बचनें के लिए थाना मे स्थापिक साईबर डैस्क की मदद लें ।

पंचकूला , 21 जनवरी 2022 – आज दिनांक 21 जनवरी 2022 को पी.डबल्यु.डी. रैस्ट हाऊस सैक्टर 01 पंचकूला में पुलिस कमीश्नर श्री सौरभ सिह भा.पु.सें, की अध्यक्षता में पुलिस उपायुक्त पंचकूला श्री मोहित हांडा के नेतृत्व में जिला पंचकूला के आसपास के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र मौजिज लोगों के साथ एक बैठक आयोजित की गई । इस बैठक के दौरान पुलिस कमीश्रर पंचकूला नें कहा कि इस बैठक का मुख्य उदेश्य है कि पुलिस औऱ पब्लिक सांझे तरीके से कार्य करके आगे बढें और आपसी मनमुटाव खत्म करकें पुलिस के साथ मिलकर कार्य करें क्योकि पुलिस-पब्लिक के आपसी तालमेल से ही समाज में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगेगा और बिना पब्लिक के सपोर्ट के पुलिस कुछ भी नही कर सकती ।

मीटिगं के दौरान पुलिस कमीश्नर पंचकूला नें कहा कि कानून व्यव्स्था बनाएं रखनें के लिए पुलिस के साथ साथ आमजन के लोगो के साथ की भी जरुरत होती है क्योकि कुछ बाहरी राज्यो से आएं कुछ व्यकित जो शहर या ग्रामीण क्षेत्र में किरायेंदार के रुप में रहकर वारदात को अन्जाम देते जिनका पुलिस में कोई रिकार्ड नही होता क्योकि किरायेदारो की वैरिफिकेशन नही करवाई जाती इस सम्बन्ध में सीपी पंचकूला आमजन से अपील करतें हुए कहा कि अपनें ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में किरायेंदार पर रहनें वालें और नौकरी करनें वालो के भी पुलिस वैरिफिकेशन करवायें किरायेदारो पर निगरानी भी रखे सदिंग्ध पायें जानें पर पुलिस को सूचित करें ।

इसके अलावा पुलिस कमीश्रर नें कहा कि शहरी क्षेत्र में जब कोई व्यकित कोई लम्बें समय के लिए घर से बाहर चलें जातें है तो अक्सर घर में चोरी की वारदात हो जाती है क्योकि कुछ लोग जो इस प्रकार को अन्जाम देनें के लिए घुमते हुए उन घरो को ढुंढतें है जिनका बाहर से ताला लगा होता है फिर वह चोरी की वारदात को अन्जाम देतें है इस प्रकार से अगर कोई व्यकित घर से लम्बें समय के लिए बाहर जाता है तो वह नजदीक पुलिस स्टेशन या पुलिस चौंकी सूचना दे सकते ताकि घर में किसी प्रकार कोई वारदात ना हो सकें । इसके साथ ही पुलिस कमीश्रर नें कहा राज्य सरकार द्वारा डायल 112 शुरुआत की गई है अगर कोई व्यकित आपको सदिंग्ध नजर आता है या कोई किसी प्रकार की कोई असामाजिक गतिविधि नजर आती तो तुरंन्त 112 डायल करें जो कुछ ही पलों में पुलिस आपकी सहायता के लिए आपकें पास होगी ।
इसके अलावा पुलिस कमीश्रर नें कहा नशा भी समाज का सबसें बडा दुश्मन है जो कि कुछ व्यकित नशें का शिकार होकर अपना जीवन व अपनें परिवार के जीवन को बर्बाद कर लेते है इस सम्बन्ध में पुलिस कमीश्रर नें कहा कि पुलिस की तरफ से नशे पर रोकथाम हेतु एक विशेष अभियान चलाया जायेगा जिस अभियान में पुलिस, आमजन, डाक्टर व अन्य एन.जी.ओ की टीम मिलकर ग्रामीण क्षेत्र व शहरी क्षेत्र में जाकर नशें की रोकथाम हेतु प्रयास करेंगें ।

इस मीटिग के दौरान आमजन के लोगो नें पुलिस की इस मुहिम के लिए भरपुर सहयोग देनें के लिए कहा गया है । इसके साथ ही डीसीपी पंचकूला नें कहा जिला में नशा तस्करी को खत्म करनें के लिए जनता के सहयोग की जरुरत होती है जिस सम्बन्ध में पंचकूला पुलिस की आमजन से अपील है कि बिना किसी भय के मादक पदार्थ की खरीद-फरोख्त संबंधी जानकारी पुलिस के साथ साझा करें औऱ यदि किसी व्यक्ति के पास ड्रग सप्लाई नेटवर्क या इससे संबंधित कोई जानकारी है तो इसकी सूचना हरियाणा पुलिस के टोल फ्री नम्बर 1800-180-1314 और सम्बंन्धित पुलिस थाना में दे और सूचना देने वालों का नाम पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा ।

error: Content is protected !!