भविष्य निधि पैंशन योजना के तहत राशि बढ़ोतरी की मांग।
केन्द्रीय कार्यसमिति में कार्यकर्म को लेकर लिये गए अहम फैसले।

गुरूग्राम – भारतीय मजदूर संघ 20 जनवरी को अपनी मांगों को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगा। यह जानकारी देते हुए भारतीय मजदूर संघ की औधोगिक ईकाई भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के अखिल भारतीय महामंत्री एवं भारतीय मजदूर संघ की अखिल भारतीय कार्यसमिति सदस्य योगेश शर्मा ने बताया कि 20 जनवरी को होने वाले विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए जिला गुरूग्राम की बैठक जिला अध्यक्ष बालकिशन हुडडा की अध्यक्षता मे जिला कार्यालय सदर बाजार में  आयोजित की गई। बैठक में भारतीय मजदूर संघ से सम्बन्धित सभी संगठनों ने भाग लिया। योगेश शर्मा ने बताया कि इस देश व्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत देश भर के इपीएफओं दफ्तरों के बाहर प्रदर्शन किया जाएंगा व इसके अलावा भारतीय मजदूर संघ अपनी मांगों से जुड़ा एक ज्ञापन केन्द्रीय वित्त मंत्री के नाम देगा। इस ज्ञापन के माध्यम से भारतीय मजदूर संघ इपीएस 95 के क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों की पैंशन एक हजार से बढ़ाकर पांच हजार रूपये करने के संदर्भ में मांग उठाई जाएगी।

उन्होने बताया कि 1000 से 5000 रूपये पैंशन करने से देश के 65 लाख पेंशनभोगियों को लाभ मिलेगा। जिसको लेकर भारतीय मजदूर संघ का प्रतिनिधिमंडल केन्द्रीय श्रम मंत्री को अपनी मांगों से जुड़ा ज्ञापन दे चुका है। जिसे लेकर केन्द्रीय मंत्री ने भारतीय मजदूर संघ को आश्वासन भी दिया है।

उन्होने बताया कि भारतीय मजदूर संघ ईपीएस 95 के अंतर्गत आनेवाले पेंशनभोगियों को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना के अन्तर्गत शामिल किए जाने की मांग के साथ भारतीय मजदूर संघ मांग करेगा कि कर्मचारी को अपनी सैलरी का 50 प्रतिशत भाग पैंशन के रूप में मिलना चाहिए।

योगेश शर्मा ने बताया कि कल 20 जनवरी को सुबह 11 बजें जिला गुरूग्राम की ओर से सैक्टर 44 स्थित  ईपीएफ कार्यालय के  सामने भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ता प्रदर्शन करके केन्द्रीय वित्त मंत्री के नाम ज्ञापन सौपेंगे।    

error: Content is protected !!