385 इनामी, मोस्ट वांटेड व कुख्यात बदमाशों को काबू कर पहुंचाया अंजाम तक
गुरुग्राम से सर्वाधिक 73 मोस्ट वांटेड अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

चंडीगढ़, 12 जनवरी – हरियाणा पुलिस ने बीते साल 2021 के दौरान नामचीन व कुख्यात अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए 385 मोस्टवांटेड को गिरफ्तार कर उनके अंजाम तक पहुंचाया है। इन अपराधियों के सिर पर कुल 64 लाख 30 हजार रूपये का इनाम था।
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इन अपराधियों की गिरफ्तारी से लूट, डकैती, रंगदारी, हत्या, हत्या के प्रयास और स्नैचिंग सहित जघन्य अपराधों के सैकड़ों मामलों का समाधान हुआ है। अपराधियों पर बड़े पैमाने पर की गई कार्रवाई कई गंभीर मामलों को सुलझाने के साथ-साथ क्राइम की रफ्तार पर अंकुश लगाने में भी मददगार साबित हुई।

संगठित अपराध से निपटने के लिए गठित स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) सहित हमारी फील्ड इकाइयों ने इन अपराधियों और गैंगस्टरों का एक डेटाबेस तैयार किया, जिससे उनके ठिकानों का पता लगाते हुए काबू किया जा सका। अपराध जांच एजेंसी द्वारा भी कुख्यात बदमाशों के ठिकानों पर पूरे साल कड़ी नजर रखते हुए उन पर प्रभावी कार्रवाई की गई।

अपराधियों की गिरफ्तारी के जिलेवार आंकड़ों का ब्योरा देते हुए डीजीपी ने बताया कि गुरुग्राम से सर्वाधिक 73 मोस्ट वांटेड अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद नारनौल से 44, फरीदाबाद से 43, सोनीपत से 28, पलवल से 25, कुरुक्षेत्र और झज्जर से 22-22, रोहतक से 21, पानीपत से 18, कैथल से 16, नूंह से 14, पंचकूला और करनाल से 13-13, रेवाड़ी से 10, यमुनानगर से 5, अंबाला, भिवानी और दादरी से 4-4, हांसी से 2 और 1-1 मोस्टवांटेड को हिसार, फतेहाबाद, जींद और सिरसा जिले से गिरफ्तार करके उनके अंजाम तक पहुंचाया गया।
उन्होंने कहा कि अपराध जगत की इन बड़ी मछलियों की गिरफ्तारी के लिए खुफिया जानकारी देने वाले मुखबिरों को 64 लाख 30 हजार रुपये की इनाम राशि भी दी गई। फील्ड यूनिट्स के साथ-साथ स्पेशल टास्क फोर्स ने भी इन गिरफ्तारियों को अंजाम देने में सराहनीय योगदान दिया।

क्रिमीनल्स को चेतावनी
डीजीपी ने अपराधियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि राज्य में अपराध और आपराधिक तत्वों के लिए कोई जगह नहीं है।
उन्होंने सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि वे कट्टर अपराधियों, संगठित गिरोह व असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करें। पुलिस द्वारा प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखते हुए नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना व अपराध पर शिकंजा कसना लगातार जारी रहेगा।

error: Content is protected !!