पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार के द्वारा स्वयं ही संभाला गया मोर्चा.
पटौदी और हेलीमंडी क्षेत्र में 9 प्रतिष्ठान पर 5000 के किये चालान.
पटौदी पालिका क्षेत्र में 5 और हेलीमंडी पालिका क्षेत्र में 4 चालान

फतह सिंह उजाला

पटौदी । एक दिन पहले ही जिला गुरुग्राम में कोरोना कॉविड 19 के 1447 के मामले सामने आने के बाद पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार ने खुद ही मोर्चा संभालते हुए पटौदी और हेली मंडी नगर पालिका क्षेत्र का दौरा किया । जबकि यह काम दोनों नगर पालिका प्रशासन और यहां के जवाबदेय अधिकारियों को ही अपनी टीम के साथ में किया जाना चाहिए ।

पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार पहले पटौदी नगर पालिका क्षेत्र के विभिन्न बाजारों सहित सब्जी मंडी में पहुंचे। इसके बाद उन्होंने हेली मंडी नगर पालिका क्षेत्र में भी विभिन्न बाजारों और स्थानों का निरीक्षण किया। इस मौके पर पटौदी के तहसीलदार सज्जन कुमार , पटोरी थाना प्रभारी राकेश कुमार, पटौदी नगरपालिका सचिव राजेश मेहता, हेली मंडी नगरपालिका सचिव पंकज जून सहित कर्मचारियों की पूरी फौज मौजूद रही । पटौदी एसडीएम कार्यालय के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि अचानक निरीक्षण किया जाने के दौरान पटौदी और हेलीमंडी पालिका क्षेत्र में विभिन्न नो प्रतिष्ठानों / दुकानदारों के कुल अलग-अलग 5000 के चालान काटे गए हैं । इनमें 5 चालान पटौदी नगर पालिका क्षेत्र में 3000 के विभिन्न दुकानदारों के तथा चार चालान हेली मंडी नगर पालिका क्षेत्र में 2000 के विभिन्न दुकानदारों के कोरोना गाइडलाइन के प्रति लापरवाही पर काटे गए हैं ।

इस दौरान पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार ने विभिन्न प्रतिष्ठानों और बड़े शोरूम इत्यादि में अंदर पहुंचकर मौका मुआयना किया । अधिकांश स्थानों पर लोगों को खरीदारी के दौरान मास्क पहने हुए ही देखा गया, लेकिन फिर भी कुछ लोग कोरोना और इसके नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते हुए मामलों के प्रति लापरवाह ही दिखाई दिए । इस दौरान पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार के द्वारा दुकानदारों और बाजार में खरीदारी करने के लिए पहुंचे लोगों से वैक्सीनेशन की दोनों डोज लेने के विषय में भी पुष्टि की । खास बात यह रही कि पटौदी-बिलासपुर के बीच पटौदी में ही सब्जी मंडी क्षेत्र में सड़क किनारे सब्जी अथवा फल फ्रूट सहित सीजनल मूंगफली ,गजक, गर्म वस्त्र इत्यादि विक्रेताओं को भी अतिक्रमण नहीं किया जाने के लिए चेतावनी भी दी । उन्होंने विभिन्न प्रतिष्ठानों के मालिक और संचालक सहित दुकानदारों का भी आह्वान किया कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की दोनों डोज का प्रमाण पत्र अथवा सर्टिफिकेट देखने के बाद ही अपने-अपने प्रतिष्ठानों और दुकानों में प्रवेश की अनुमति प्रदान करें ।

उन्होंने सभी प्रतिष्ठान मालिकों/संचालकों सहित विभिन्न विक्रेता-दुकानदारों और खरीद-फरोख्त के लिए आने वाले आम जनमानस से अपील करते हुए कहा है कि 1 जनवरी से सरकार , स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी की गई नई गाइडलाइन और प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जाए। किसी भी प्रतिष्ठान अथवा दुकान में अनावश्यक रूप से लोगों अथवा खरीदारों की भीड़ भी नहीं होनी चाहिए । पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार ने यह भी आह्वान किया है कि महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के तहत मास्क का पहनना अनिवार्य है । सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखना भी जरूरी है। हम सभी स्वयं नियमों की पालना करते हुए ही कोरोना महामारी और इसके नए वेरिएंट ओमीक्रोन से सुरक्षित रह कर सभी के स्वस्थ रहने के लिए मुकाबला कर सकेंगे।

error: Content is protected !!