नेकी की दीवार : जिसके पास फालतू है वो यहां दे जाए, जिसे जरूरत है वो यहां से ले जाये : सुनीता वर्मा

गरीबों और बेघरों को इस भयंकर सर्दी से बचाने के लिए तत्काल विशेष कदम उठाए प्रदेश सरकार

पटौदी, 4/1/2022 :- ‘कॉन्ग्रेस के जनप्रिय राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुडा जी का जन्म दिवस प्रदेशभर में मानवहित व जनसेवा के कार्यों के रूप में बड़ी धूमधाम से मनाया गया तथा पार्टी कार्यकर्ताओं ने कोरोना पॉजिटिव आये सांसद के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामनाएं की।

महिला कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री सुनीता वर्मा ने भी राज्यसभा सांसद का जन्म दिवस जनसेवा के रूप में मनाते हुए गरीबों व बेघरों में कपड़े वितरित किये और पौधारोपण किया।र्मा ने इस हाडकंपा देने वाली सर्दी से गरीबों व बेघरों की मदद करने के लिए नेकी की दीवार पर जरूरतमंदों के लिए कपड़े, चद्दरें, कम्बल टांगते हुए कहा कि जिसके पास फालतू है वो यहां दे जाए और जिसे जरूरत है वो यहां से सिर्फ जरूरत जितना ही कुछ ले जाये। उन्होंने सम्पन्न लोगों से भी इन बेघरों की मदद के लिए आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि ‘आओ अपने फालतू सामान को घर से बाहर करें और नव वर्ष की सर्द शुरुआत में किसी को राहत प्रदान करें।’

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि प्रदेश में सर्दी का तापमान जीरो डिग्री सैल्सियस तक पहुंच चुका है लेकिन अपनी कुर्सी बचाने की फिक्र कर रही इस जेजेपी – बीजेपी सरकार ने अभी तक गरीबों व बेघरों को इस कड़कड़ाती सर्दी से बचाने के लिए अभी तक कोई ठोस कदम नही उठाये हैं, और न ही इस बारे जिला प्रशासन को कोई दिशा निर्देश दिए हैं।

महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा कि इस शीत लहर में इस अवसरवादी गठबंधन सरकार ने इन गरीबों निराश्रितों, अनाथों व बेघरों को भगवान भरोसे छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वो जनता को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करे।

वर्मा ने सांसद दीपेंद्र के जन्मदिन को जनसरोकार दिवस के रूप में मनाते हुए पौधरोपण भी किया और पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया। इस मौके पर उन्होंने स्थानीय झुग्गी झौंपड़ियों में जाकर भी वहां गरीबों को गर्म कपड़े वितरित किये।

उन्होंने कहा कि पूर्व की कॉन्ग्रेस सरकारों ने जरूरतमंदों व बेघरों को सर्दी से बचाने के लिए अलाव जलाने व उनके लिए स्थाई – अस्थाई रैन बसेरे बनाने पर ज्यादा जोर दिया तथा सामाजिक संस्थाओं और रेडक्रॉस से जरूरतमंदों के लिए कम्बल, गर्म कपड़े बंटवाये। लेकिन ये संवेदनहीन सरकार सिर्फ जुमलेबाजी में लगी हुई है और गरीब व बेघर लोग किन हालातों में जी रहे हैं वो ये नही सोच रही।

कॉन्ग्रेस नेत्री वर्मा ने प्रदेश सरकार से अपील की कि वो इन निराश्रित लोगों को इस भयंकर सर्दी से बचाने के लिए तत्काल कोई विशेष सार्थक कदम उठाए।

इस मौके पर उनके साथ राजू उपमन, कॉन्ग्रेस सेवादल से जिला सचिव जय भगवान घोषगढ़, जिला महासचिव व सैनी सभा के उपाध्यक्ष गौरव सैनी, विधानसभा अध्यक्ष विकास प्रजापत खंडेवला, भीम शर्मा सांपका, फतेहसिंह श्योराण, कुलदीप व विक्रम सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!