-विधायक ने की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक जैकबपुरा में किशोरों को वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर ङ्क्षसगला ने किशोरों (15 से 18 साल) को वैक्सीनेशन लगाने की शुरुआत यहां राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जैकबपुरा से की। साथ ही उन्होंने सभी किशोरों को बिना किसी भय, डर के वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन सुरक्षित है। इससे किसी तरह के दुष्प्रभाव नहीं हैं।

विधायक सुधीर सिंगला ने शिक्षकों का भी आह्वान किया कि वे स्कूलों में निर्धारित आयु सीमा के किशोरों की वैक्सीनेशन के लिए काउंसलिंग करें, ताकि उनमें किसी तरह की शंका ना रहे। उन्होंने सभी नागरिकों से भी आह्वान किया है कि तय नियमों के अनुसार वैक्सीन लगवाकर कोरोना महामारी से खुद को सुरक्षित करें। दूसरों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कम समय में देश की जनता तक वैक्सीन पहुंचाई। पहले 18 साल से अधिक के उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाने का काम शुरू हुआ और अब 15 से 18 साल के बीच के किशोरों के लिए वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है। पूरी योजना के साथ प्रधानमंत्री ने इस काम को पूरा किया है। यह उनकी दूरदर्शिता सोच का ही परिणाम है कि कोरोना का दूसरा वेरिएंट आने के साथ ही किशोरों के लिए वैक्सीनेशन के साथ 60 साल की उम्र से अधिक बुजुर्गों को बूस्टर डोज देने की योजना बना दी है। आगामी 10 जनवरी 2022 से बूस्टर डोज की भी शुरुआत होगी।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सभी योजनाओं को समय से शुरू करके आम जनता को राहत देने का काम किया गया है। विधायक ने यह भी कहा कि स्वास्थ्य विभाग की मेहनत और जनता के सहयोग से ही गुरुग्राम में 100 फीसदी वैक्सीनेशन का काम पूरा हो चुका है। अब किशोरों के लिए भी वैक्सीनेशन शुरू करके देशवासियों के लिए मजबूत सुरक्षा कवच बनाया जा रहा है। उन्होंने फिर से सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि निर्धारित आयु सीमा में वैक्सीनेशन कराएं और खुद को सुरक्षित करें। इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य सुनील शर्मा, उप-प्राचार्य संगीता, डॉक्टर उमंग, हेमंत मोंगिया, अरविंदर कौर, करुणा समेत काफी संख्या में स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!