अवैध खनन के भेंट चढ़े बेकसूर मजदूर- डॉ.सुशील गुप्ता

तोशाम 2 दिसम्बर।डाडम घटनास्थल पर पहुँचे आम आदमी पार्टी हरियाणा सहप्रभारी व दिल्ली राज्यसभा सांसद डॉ सुशील गुप्ता ने कहा कि खनन माफियाओं द्वारा अवैध माइनिंग करने के कारण कई लोगों की जान गई है ।

डाडम पहाड़ में पिछले कई दिनों से अवैध माइनिंग की जा रही रही थी इसके बारे में हमारी पार्टी द्वारा कई बार आवाज उठाई गई प्रशासन को ज्ञापन भी दिया गया था।एनजीटी की जांच में अरावली के क्षेत्र में बालू मिट्टी डालकर सबूत मिटाने का काम किया था इसकी भी आम आदमी पार्टी  ने प्रेस के माध्यम से आवाज उठाई थी लेकिन सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि खनन माफिया लगातार अवैध खनन कार्य को अंजाम देते रहे और यहां पर हो रहे खनन कार्य में मजदूरों की सुरक्षा पर कोई ध्यान नहीं दिया गया जान जोखिम में डालकर उनसे काम करवाया गया।जिसका नतीजा यही हुआ कि निर्दोष मजदूरों की जान चली गयी।

उन्होंने कहा की सरकार द्वारा जो राहत बचाव कार्य उसमें और तेजी लाई जानी चाहिए।डॉ गुप्ता ने कहा इस हादसे में जिन मजदूरों की मौत हुई है उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है और जो घायल हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं साथ ही सरकार से आम आदमी पार्टी मांग करती है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा हो व मृतकों के परिवार वालों को 2करोड़ व घायलों के परिवार वालों को 1करोड़ मुआवजा राशि दी जाये।

इस दौरान उनके साथ मध्य जोन सन्गठन मंत्री पवन हिंदुस्तानी, भिवानी जिलाध्यक्ष दलजीत तालु,महिलाध्यक्ष सविता नन्दा,जिला सँगटन मंत्री करतार सिंह ,सह सन्गठन मंत्री एडवोकेट जयपाल जागलान,तोशाम हलकाध्यक्ष ओमबीर यादव,विजय सिंह फौजी,तोशाम सचिव अशोक पँघाल, सोशल मीडिया से सुधीर,किसान सेल संयोजक हवासिंह, हरिराम पटवारी,प्रदीप पायल,नेपाल सिंह, बुद्ध ,जयपाल ,सत्ते सिंह,रोहतास सिंगला, विवेक आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!