दिया सामाजिक संदेश : नए साल पर उनके लिए कुछ करो, जो जरूरतमंद हो, गारंटी है उनके चेहरे की खुशी आपको देगी असली सकून

गुड़गव, 1 जनवरी – नए साल के अवसर पर गुरुग्राम सेक्टर 4 के ग्रामीण विकास समिति स्कूल में जरूरतमंद बच्चो के साथ रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साइबर सिटी के डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट पंकज डावर ने कुछ अनोखे तरीके से ही नव वर्ष मनाया। उन्होंने जरूरतमंद बच्चों को स्वेटर, जुराबें, स्कूल में बैठने के लिए दरी समेत अन्य सामग्री भेंट की गई। इस मौके पर प्रेजिडेंट पंकज डावर के साथ जनरल सेक्रेटरी विकास चोपड़ा, कोषाध्यक्ष सुमित वोहरा, डायरेक्टर एन एस कुशवाहा एवं विवेक बंसल, दिनेश मराठा, कुलदीप चौहान, भारत मदान, अनुराग आहूजा, दीप्ति वोहरा, मनीषा चोपड़ा, आरती शर्मा आदि उपस्थित रहे।

पंकज डावर ने इस मौके पर मौजूद समाजसेवियों को सराहनीय संदेश देते हुए कहा कि समाज में अगर किसी को भी कुछ करना है तो वह जरूरतमंद बच्चों के लिए जरूर कुछ करने की कोशिश करें। इन बच्चों में ऐसे हुनर है अगर इन्हें आगे बढ़ाया गया तो वह आने वाला भविष्य सही मायने में यही लोग बन सकते है। पंकज डावर ने कहा कि सामाजिक दृष्टि से अगर कुछ करना है तो जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा में जरूर योगदान देना चाहिए। ऐसा नहीं है कि किसी के पास बहुत सारे बच्चों के लिए कुछ करने की स्थिति हो तब वे आगे आएं। जिसके पास जैसी समृद्धि हो, अगर एक बच्चे को भी किसी ने सहारा दे दिया तो एक-एक करके बहुत से ऐसे बच्चों को सही तालीम मिल सकती है।

उन्होंने कहा कि देश में बहुत से ऐसे समाजसेवी है जिनकी संख्या इन जरूरतमंद बच्चों से कहीं अधिक है। कहावत कही गई है ना की बूंद बूंद सागर भरता है। अगर हम यह ठान ले की कहीं दूर नहीं सिर्फ अपने आसपास में रहने वाले किसी एक जरूरतमंद बच्चे की मदद करनी है तो हम अपने आने वाले भविष्य को बहुत ही सुनहरा बना सकते हैं।

error: Content is protected !!