तेल पाइप लाइन की सुरक्षा को लेकर सीमा स्तरीय समन्वय बैठक का हुआ आयोजन

एडीजीपी श्री संदीप खिरवार ने पुलिस व एचपीसीएल के अधिकारियों को तेल पाइपलाइन की सुरक्षा के मद्देनजर कड़ी निगाह रखने के निर्देश

झज्जर बहादुरगढ सोनू धनखड़

झज्जर एवं रोहतक जिला से होकर गुजरने वाली भूमिगत तेल पाइपलाइन की सुरक्षा एवं लगातार निगरानी के संबंध में बृहस्पतिवार को सीमा स्तरीय समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड की भूमिगत  तेल पाइपलाइन की सुरक्षा एवं लगातार निगरानी के संबंध में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, रोहतक रेंज रोहतक श्री संदीप खिरवार आईपीएस की अध्यक्षता में एच.पी.सी.एल. के बहादुरगढ़ टर्मिनल मे बैठक का आयोजन किया गया। एचपीसीएल तेल पाइपलाइन के अधिकारियों व पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में पाइपलाइन की सुरक्षा को लेकर बैठक में गहनता से विचार किया गया।

बैठक में एचपीसीएल की रामनमण्डी- रेवाड़ी कानपुर तेल पाइपलाइन की सुरक्षा के संबंध मे विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में एडीजीपी श्री संदीप खिरवार ने एचपीसीएल व आइओसीएल के अधिकारियों को स्थानीय पुलिस प्रशासन की ओर से तेल पाइपलाइन की सुरक्षा के लिए पूर्णतया सहयोग करने का आश्वासन दिया है। बैठक में पाइप लाइन की सुरक्षा के लिए एचपीसीएल व पुलिस के आपसी सहयोग व लगातार तालमेल बनाए रखने के संबंध में निर्णय लिया गया। जिसमें पाइपलाइन को नुकसान पहुंचने व चोरी के मामले में तुरंत मौका मुआयना, जांच रिपोर्ट, दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई तथा इन मामलों पर त्वरित जांच की कार्यवाही करने बारे विस्तृत विचार किया गया। बैठक में एचपीसीएल के अधिकारियों ने तेल पाइपलाइन की सुरक्षा के संबंध में किए गए प्रबंधों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।

बैठक मे एडीजीपी श्री संदीप खिरवार की मुख्य मौजूदगी में पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम, पुलिस अधीक्षक सोनीपत श्री राहुल शर्मा, पुलिस अधीक्षक रोहतक श्री उदय सिंह मीणा, डीएसपी बहादुरगढ़ पवन कुमार, थाना प्रबंधक आसौदा, थाना प्रबंधक शहर व सदर बहादुरगढ़, एसएचओ दुजाना, एसएचओ शहर व सदर झज्जर, तथा सीआईए प्रभारी बहादुरगढ़ मौजूद रहे। बैठक के दौरान एचपीसीएल की ओर से उप महा प्रबंधक आरआरकेपीएल पाइपलाइन श्री जय कुमार आईन एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में आईओसीएल के अधिकारी भी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!