नशा तस्करों खिलाफ झज्जर पुलिस की स्टीक कार्रवाई

बीते करीब एक वर्ष में 101 मामले दर्ज, 116 आरोपी गिरफ्तार, भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद

झज्जर सोनू धनखड़

पिछले करीब 12 माह की अवधि के दौरान झज्जर पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा ड्रग तस्करों के खिलाफ सतर्कता से कार्रवाई करते हुए अनेक आरोपियों को काबू करके उनके कब्जे से भारी मात्रा में नशीले पदार्थों को बरामद करने में सफलता हासिल की गई। पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम के कुशल नेतृत्व में झज्जर पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर नशीले पदार्थों की तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त नशा तस्करों पर शिकंजा कसते हुए अनेक आरोपियों को काबू किया। ड्रग्स के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए झज्जर पुलिस द्वारा एक जनवरी से विशेष मुहिम चलाई गई। विशेष मुहिम के तहत 25 दिसम्बर 2021तक जिला की तीनों सीआईए यूनिट्स के अतिरिक्त सभी थाना एवं चौकी की विभिन्न टीमों द्वारा नशीले पदार्थों के साथ अनेक आरोपियों को काबू करने में कामयाबी हासिल की गई। एसपी श्री वसीम अकरम आईपीएस के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए विशेष अभियान के तहत उपरोक्त अवधि के दौरान एनडीपीएस एक्ट के तहत जिला के अलग-अलग थानों में 101 मामले दर्ज किए गए। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा जिला के विभिन्न थानों में दर्ज उपरोक्त मामलों में मादक पदार्थों की तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त 116 आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई।

पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम के दिशा निर्देशानुसार जनवरी 2021 से चलाए गए अभियान के दौरान जिला के विभिन्न स्थानों से नशा तस्करों को काबू करके उनके कब्जे से अफीम, गांजा, चूरा पोस्त, चरस तथा हेरोइन इत्यादि नशीले पदार्थों की सर्वाधिक मात्रा में बरामदगी की गई। अभियान के तहत उपरोक्त अवधि के दौरान मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 728 किलो 975 ग्राम गांजा, 115 किलो 937 ग्राम चूरा पोस्त, 09 किलो 182 ग्राम अफीम, 23 किलो 553 ग्राम चरस, 126 ग्राम हेरोइन, 135-87 ग्राम स्मैक, 2600 अलग-अलग तरह की नशीली गोलियां तथा 168 शीशियां नशीली दवाई की बरामद की गई।

पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री पी के अग्रवाल के आदेशों की पालना व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रोहतक रेंज रोहतक श्री संदीप खिरवार के दिशा निर्देशों की अनुपालना में झज्जर पुलिस द्वारा ड्रग तस्करों और नशीले पदार्थों के अवैध धंधे व इसके वितरण नेटवर्क में शामिल लोगों की धरपकड़ व उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए विशेष अभियान चलाया गया। पुलिस द्वारा नशे की सप्लाई चेन और वितरण नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए झज्जर जिला व आसपास के जिलों के साथ सूचनाओ का आदान-प्रदान भी किया जा रहा है। मादक पदार्थो की तस्करी से संबंधित कोई भी सूचना मिलते ही झज्जर पुलिस की फील्ड इकाईयां अविलंब कार्रवाई करती हैं, जिसके परिणामस्वरूप जिला में भारी मात्रा में नशीले पदार्थों को जब्त किया गया। नशीले पदार्थों की तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त दोषियों की धरपकड़ के लिए चलाया जा रहा अभियान सख्ती के साथ लगातार जारी रहेगा।

Previous post

केंद्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों को उजागर करे महिला कांग्रेस : ओनिका मेहरोत्रा

Next post

चिकित्सा संस्थानों में सुविधाएं उपलब्ध करवाना तथा इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती प्रदान करना सरकार की जिम्मेदारी : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

You May Have Missed

error: Content is protected !!