बाढ़ड़ा जयवीर फोगाट,

27 दिसंबर – आम आदमी पार्टी हरियाणा के सह प्रभारी व राज्यसभा सांसद डॉ० सुशील गुप्ता को बाढड़ा हल्के में ट्यूबल ऑपरेटर को श्रम आयुक्त हरियाणा के पत्र अनुसार वेतन न मिलने पर ज्ञापन सौंपा। कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व बाढड़ा हल्का अध्यक्ष राकेश चांदवास से ट्यूबल ऑपरेटर मिलकर समस्या से अवगत करवाया था। ट्यूबल ऑपरेटरों की समस्या बारे राकेश चांदवास ने लिखित में दादरी उपायुक्त प्रदीप गोदारा को अवगत कराया कि बाढड़ा उपमंडल के जनस्वास्थ्य विभाग के अधीन आने वाले ट्यूबल ऑपरेटर को 2015 से अब तक श्रम आयुक्त हरियाणा के पत्र अनुसार वेतन न मिलकर बहुत कम वेतन मिल रहा है। श्रम आयुक्त हरियाणा ने एक सितंबर 2021 को जारी दिशानिर्देश में साफ तौर पर लिखा है कि सन 2015 में 7600 रुपये प्रति ट्यूबल ऑपरेटर को प्रति महीने मिलना चाहिए। परन्तु यह वेतन 21 अक्टूबर 2015 से लेकर 1 जनवरी 2021 तक लागू था इसके बाद 9703 रुपए प्रति माह के हिसाब से मिलना चाहिए तथा 1 जुलाई 2021 से 99 रुपये 56 पैसे महंगाई भत्ता भी लागू कर दिया जो अब 9803 रुपए 24 पैसे प्रति ट्यूबल ऑपरेटर को मिलना चाहिए।

उपायुक्त को सौंपी शिकायत में राकेश चांदवास ने लिखा है कि जिन ट्यूबल ऑपरेटर को पूरा वेतन जारी न करके जिस कर्मचारी अधिकारी द्वारा यह अपराध किया है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करवाते हुए धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया जावे और सभी ट्यूबल ऑपरेटर को जांच करके जांच के दौरान सभी का पक्ष जानकर तथा जिन ट्यूबल ऑपरेटरों के खाते में कितना वेतन जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजा गया है उनका मिलान करके बाकी बचा हुआ वेतन बयाज सहित ट्यूबल ऑपरेटर के खाते में डाला जाए। उन्होंने मांग की है की जांच के दौरान सन 2015 से लेकर सन 2021 तक के सभी ट्यूबल ऑपरेटर के बैंक पासबुक की नकल जांच में शामिल की जावे ताकि यह पता चल सके कि उनके खातों में तारीख महीना वर्ष कितनी राशि खाते में आई है सभी ट्यूबल ऑपरेटर को जांच में भी शामिल करके उनका पक्ष जाना जाए तथा सभी रिकॉर्ड जांच के दौरान मुझे भी उपलब्ध कराया जाए ताकि मैं भी अपना पूरा पक्ष रख सकूं। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त दादरी ने जांच का जिम्मा बाढड़ा के एसडीएम संजय सिंह को सौंपा है और जांच करके रिपोर्ट मांगी है लेकिन इसके बाद भी जांच नहीं शुरू हुई।

आम आदमी पार्टी हरियाणा के सह प्रभारी व राज्यसभा सांसद डॉ सुशील गुप्ता को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि श्रम आयुक्त हरियाणा के पत्र अनुसार ट्यूबल ऑपरेटर को वेतन दिलवाया जाए ज्ञापन लेने के बाद सांसद सुशील गुप्ता ने कहा है कि जल्द ही आपका ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेज दिया जाएगा और आपकी मांग जल्दी पूरी करवाने के लिए सरकार को कठोर शब्दों में लिखा जाएगा उन्होंने कहा कि ट्यूबल ऑपरेटर की मांग जायज है। इस अवसर पर मध्य जोन अध्यक्ष अश्विनी देशवाल संगठन मंत्री पवन हिंदुस्तानी जॉन उपाध्यक्ष विजेंद्र अत्रि मैनपाल अत्री भिवानी जिला अध्यक्ष दलजीत तोशाम अध्यक्ष ओमबीर यादव पूर्व सरपंच व युवा हल्का अध्यक्ष अनिल  किसकंधा खेल प्रकोष्ठ अध्यक्ष उमेश गोपालवास हल्का सचिव विजेंद्र जगरामबास लोहारू विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप खेड़ा विजय फौजी सहित अनेको मौजूद थे।

error: Content is protected !!