58 ट्रेड लाइसेंस और 225 प्रॉपर्टी आईडी मामलों का निपटारा: जरावता

मानेसर नगर निगम में पहली बार किया ट्रेड लाइसेंस कैंप का आयोजन.
एन डी सी पोर्टल में 10 वर्किंग डेयज में नई प्रॉपर्टी आईडी उपलब्ध

फतह सिंह उजाला

पटौदी। मानेसर नगर निगम के गठन होने के उपरांत नगर निगम कार्यालय में ट्रेड लाइसेंस के लिए और प्रॉपर्टी आईडी के लिए कैंप लगाया गया। इस कैंप का उद्घाटन पटौद के एमएलए एवं भाजपा के प्रदेशमंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने किया।  ट्रेड लाइसेंस कैंप में लगभग 58 ट्रेड लाइसेंस और 225 प्रॉपर्टी आईडी के मामलों का मौके पर ही निपटारन किया गया । एमएलए एडवोकेट जरावता  के द्वारा बताया गया कि हरियाणा सरकार ने एन डी सी पोर्टल लॉन्च किया है जिसमें आवेदनकर्ता को 10 वर्किंग डेयज में नई प्रॉपर्टी आईडी प्राप्त हो जाएगी ।

इस अवसर पर एमएलए जरावता ने कहा कि 23 दिसंबर तक जिन्होंने भी प्रॉपर्टी आईडी या ट्रेड लाइसेंस के लिए अप्लाई किया है, उनको प्रॉपर्टी आईडी तथा ट्रेड लाइसेंस जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे। जरावता ने नगर निगम के लिए कहा कि विभिन्न गांव सेक्टर सामुदायिक केंद्र नगर निगम में सेक्टर के लिए प्रॉपर्टी आईडी व ट्रेड लाइसेंस के लिए कैंप लगाए जाएंगे।

कॉलोनियों के अप्रूवल को प्रस्ताव तैयार करें
शुक्रवार को ही इंफोर्समेंट के अधिकारी डीटीपी आर एस भाट जिला परियोजना के अधिकारी के साथ मीटिंग में एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने निर्देश दिए कि 29 गांव तथा उनके साथ लगती सभी कॉलोनियों को अप्रूव कराने के लिए प्रस्ताव तैयार करें तथा वार्ड बंदी का कार्य शीघ्रता से चलाएं । अभी तक नगर निगम मानेसर में कुल 1.25 लाख के लगभग प्रॉपर्टी है । जिसमें 46 हजार के लगभग प्रॉपर्टी आईडी बन चुकी है। अब तक नगर निगम मानेसर के द्वारा 2 करोड़ 16 लाख टैक्स की प्राप्ति हुई है और 2859 लोगों ने एन डी सी पेय कर दी है।

जरावता ने किया पौधारोपण
इसके पश्चात पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता  ने सिल्वर स्ट्रीक अस्पताल सेक्टर 87 में निजी कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा कि लोगों को अफॉर्डेबल तथा आयुष्मान भारत में पैनल करा कर गरीब लोगों को सुविधा दी जाए। इसी मौके पर उन्होंने सिल्वर स्ट्रीक अस्पताल परिसर में पौधा रोपण करते हुए अधिकाधिक पौधे लगाने का भी आहवान किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!