तोशाम/कैरू, 23 दिसम्बर। प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा है कि केंद्र व राज्य सरकार ने देश एवं प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में भारत ने सबसे पहले कोरोना वैक्सीन बनाकर देश ही नहीं सौ देशों को भी मुहैया करवाई। सौ करोड़ से भी ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाकर विश्व में रिकार्ड कायम किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने शहीदों व कोरोना योद्धाओं के लिए जो नीति बनाई है वह देश में सर्वश्रेष्ठ है। कृषि मंत्री श्री दलाल वीरवार को गांव इंदीवाली में कोरोना योद्धा स्व. विजय कुमार की प्रतिमा का अनावरण करने के उपरांत जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर कृषि मंत्री ने स्व. विजय कुमार की धर्मपत्नी सुनील, पिता उमेद सिंह, माता वेदपति, पुत्र भूपेश व उनकी पुत्री मोनिका को शॉल भेंटकर सम्मानित किया। भाई मनोज बलौदा ने सभी का आभार व्यक्ति किया।

कृषि मंत्री ने स्व. विजय कुमार के नाम पर 21 लाख की राशि से गांव की एक गली का निर्माण करने व इंदीवाली से कोई भी एक दूसरे गांव तक सम्पर्क सड़क मार्ग बनवाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि तोशाम सहित पूरे जिले के लिए मेरे दरवाजे खुले हैं। प्रत्येक व्यक्ति का उतना ही हक है जितना लोहारू के लोगों का। उनका प्रयास रहता है कि जरूरतमन्द गरीब व्यक्ति को पारदर्शिता के साथ उसको हक मिले। सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है। योग्यता के आधार पर तोशाम क्षेत्र के युवाओं का हरियाणा पुलिस सब इंस्पेक्टर पद पर चयन होना इस बात का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में कानून का हक बिना मांगे जरूरतमन्द को मिले इसके लिए सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि विदेशों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। कोरोनो के केसों में लगातार वृद्धि हो रही है इसलिए आमजन को सावधानी बरतनी चाहिए और जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है वे दोनों डोज अवश्य लगवाएं।

जीव जन्तु कल्याण बोर्ड के केंद्रीय सदस्य मोहन सिंह आहलूवालिया ने कहा कि यह शहीदों की धरती है, वे इस धरती को नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की माताएं बेहद शक्तिशाली हैं जो देश की रक्षा करते हुए शहीद होने के लिए अपने लाडलों को सेना में भेजती हैं। उन्होंने कहा कि शहीदों के सम्मान के लिए भारत सरकार की नीति सराहनीय है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोगों की सेवा करने वाले लोग महान हैं और आज यहां हम स्व. विजय कुमार को नमन करते हैं। उन्होंने इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री रहते शहीदों के शव घर तक पहुंचाने का काम किया। इससे पहले शहीद होने की सूचना भेजी जाती थी।

इस अवसर पर पूर्व विधायक शशी रंजन परमार, डीएसपी परमजीत समौता, जेजेपी नेता सीताराम सिंगला, बीजेपी जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़, बीजेपी नेता हर्षवर्धन मान, रॉकी मित्तल, राष्ट्रवादी युवा किसान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष रणवीर छिक्कारा, संगठन महामंत्री अनिल दूत, मनोज देशवाल, कैरू मंडल अध्यक्ष प्रदीप तंवर, जिला उपाध्यक्ष रमेश लालावास, अशोक दुल्हेड़ी, मनोज सुंगरपुर, राजपाल, पृथ्वी शर्मा, निरंजन राठौड़, रोहताश शर्मा ने भी स्व. विजय कुमार को नमन करते हुए अपने विचार रखे।

इस अवसर पर रविन्द्र मंढोली, सुनील थेबड, गजानन्द अग्रवाल, सुशील केडिया, एडवोकेट संजय नेहरा, छोटूराम पुनिया, हवासिंह बलौदा, नरेश कुमार, सुखबीर खैरपुरिया, सुनील ठेकेदार, संजय बलौदा आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।