कार्यक्रम में माननीय राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय जी होंगे मुख्यातिथि
प्रदेश की 19 प्रगतिशील महिला किसानों को किया जाएगा सम्मानित, राज्यभर के किसान होंगे शामिल

हिसार : 23 दिसंबर – चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार में देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह जी की 119वीं जयंती के उपलक्ष्य में किसान दिवस का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान प्रत्येक जिले से एक प्रगतिशील महिला किसान को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम में माननीय राज्यपाल एवं विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय जी बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर कुलपति प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज की अध्यक्षता में मंगलवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कुलपति ने अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए और गठित की गई कमेटियों को अपनी जिम्मेदारी का उचित निर्वहन करने को कहा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में एक किसान को हरियाणा किसान रत्न अवार्ड व प्रत्येक जिले से प्रदेश की 19 प्रगतिशील महिला किसानों को सम्मानित किया जाएगा। किसान दिवस के कार्यक्रम में प्रदेशभर से किसान हिस्सा लेंगे।

किसानों से रूबरू होंगे मुख्यातिथि, लगाई जाएगी प्रदर्शनी
किसान दिवस के दौरान मुख्यातिथि माननीय राज्यपाल एवं कुलाधिपति श्री बंडारू दत्तात्रेय जी किसानों से रूबरू होंगे और उनके द्वारा किए जा रहे प्रगतिशील कार्यों की जानकारी लेंगे। इसके अलावा विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों की ओर से प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी जिसमें विद्यार्थियोंं द्वारा तैयार किए गए उत्पाद, प्रगतिशील किसानों व विश्वविद्यालय द्वारा विकसित की गई नई तकनीकों की जानकारी दी जाएगी।

ये भी रहे मौजूद
इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. एस.के. महत्ता, ओएसडी डॉ. अतुल ढींगड़ा सहित सभी महाविद्यालयों के अधिष्ठाता, निदेशक, विभागाध्यक्ष, कमेटी के सदस्य भी मौजूद रहे।