मनबीर और शमशेर पर मानवाधिकार एवं अपराध नियंत्रण की जिम्मेदारी

मनवीर जिला अध्यक्ष और एडवोकेट शमशेर छिल्लर जिला उपाध्यक्ष बनाए.
इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन द्वारा घोषणा

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा अपने संगठन का विस्तार करते हुए अध्यक्ष से लेकर सह सचिव पद पर जिम्मेदारियां सौंपी गई है । आई एच आर सी सी ओ के द्वारा जिला गुरुग्राम मुख्यालय सहित देहात में संतुलन बनाते हुए नियुक्त किए गए अपने पदाधिकारियों के संदर्भ में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट, पुलिस विभाग को भी इस विषय में अवगत करा दिया गया है ।

इंटरनेशनल हुमन राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा मनवीर सिंह शेरपुरिया को जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है । एडवोकेट शमशेर सिंह छिल्लर को जिला उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है । एडवोकेट शमशेर सिंह छिल्लर , पटौदी सीएम विंडो के प्रभारी और अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दलीप सिंह छिल्लर के भतीजे हैं । वही एडवोकेट शमशेर सिंह छिल्लर को भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा मेवात के अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है । इसी कड़ी में इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन के द्वारा डॉ वीके गौतम को महासचिव तथा शैलेंद्र सिंह चौहान को सचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है । इस संदर्भ में संस्था के पदाधिकारियों के द्वारा जिला गुरुग्राम के नवनियुक्त चारों पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए हैं ।

इस विषय में युवा एडवोकेट शमशेर सिंह छिल्लर ने कहा कि इंटरनेशनल हुमन राइट्स एंड क्राइम कंट्रोल ऑर्गेनाइजशन के द्वारा क्रमशः मनवीर सिंह, शैलेंद्र सिंह और डॉक्टर वीके गौतम सहित उन पर विश्वास करने सहित उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों को देखते हुए जिम्मेदारी सौंपी गई है , उस जिम्मेदारी का मानव अधिकारों की रक्षा और इसके लिए आम लोगों को जागरूक करने सहित क्राइम कंट्रोल करने में भी अपना सक्रिय योगदान प्रदान करेंगे। संस्था का मुख्य उद्देश्य मानव अधिकारों की रक्षा करना तथा मानव अधिकारों के प्रति लोगों को जागरूक करना है । इसके साथ ही समाज में विभिन्न प्रकार के अपराध हो रहे हैं,  छोटे-मोटे अपराध की अनदेखी की वजह से ही अक्सर बड़े और गंभीर अपराध के परिणाम सामने आते रहते हैं । संस्था के सभी पदाधिकारियों का यही प्रयास रहेगा कि जिला गुरुग्राम सहित ग्रामीण अंचल में भी मानव अधिकारों के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ किसी भी प्रकार के अपराध की अनदेखी नहीं किया जाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जो जिम्मेदारी सौंपी गई है , उसका ईमानदारी और दृढ़ता के साथ निर्वहन किया जाएगा।

Previous post

नगरपालिका बास के पुलिस स्टेशन का उद्घाटन समारोह में पुलिस अधीक्षक नितिका गहलोत

Next post

“सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पर प्रतिबंध को लेकर धर्म संसद ने किया प्रस्ताव पास केंद्र सरकार कानून बनाए”

You May Have Missed

error: Content is protected !!