·         नौकरियां कम होती जा रही है रिश्वत के रेट बढ़ते जा रहे – दीपेंद्र हुड्डा

·         HPSC को यूनिवर्सिटी भर्ती सौंपने के फैसले से लगता है सरकार ने नौकरियों में रिश्वत को मान्यता दे दी है – दीपेंद्र हुड्डा

·         जिस HPSC में करोड़ों की रिश्वत पकड़ी गयी उस पर रोक लगाने की बजाय यूनिवर्सिटी भर्ती की जिम्मेदारी सौंपना चोरी और सीना जोरी जैसा – दीपेंद्र हुड्डा

·         भर्ती घोटाले की CBI जांच कराने के लिये 15 दिन का अल्टीमेटम खत्म होने पर युवा आक्रोश सम्मेलन को दीपेंद्र हुड्डा ने किया संबोधित

·         कहा – युवाओं के भविष्य को बचाने की लड़ाई लड़ेगे, हरियाणा में बदलाव होकर रहेगा

चंडीगढ़, 19 दिसंबर। सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज हरियाणा युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित विशाल युवा आक्रोश सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे। युवा कांग्रेस ने हरियाणा भर्ती घोटाले की सिटिंग जज की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग कराने को लेकर हरियाणा सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया था। युवा आक्रोश सम्मेलन में उमड़ी भारी भीड़ से उत्साहित सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने महंगाई का जिक्र करते हुए कहा कि डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस, प्याज, टमाटर के रेट आज आसमान छू रहे हैं, लेकिन हरियाणा में सबसे ज्यादा महंगाई नौकरियों में रिश्वत पर छायी है। हरियाणा में हर नौकरी में रिश्वत का भंडाफोड़ हुआ है। 30 से ज्यादा भर्तियों के पेपर लीक हुए। इससे ध्यान भटकाने के लिये सरकार ने बहुत सारे सरकारी विभागों में छंटनी करनी शुरु कर दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी एक आंकड़ा नहीं, बल्कि युवा पीढ़ी का सच है। मध्य प्रदेश का व्यापम घोटाला हरियाणा के भर्ती घोटाले के आगे फीका पड़ गया। ऐसा लगता है एचएसएससी एचपीएससी में पेपर लीक की दुकान चल रही है।

उन्होंने कहा कि एचपीएससी को यूनिवर्सिटी में भर्तियों की जिम्मेदारी सौंपने के सरकार के फैसले से ऐसा लगता है कि सरकार ने नौकरियों में रिश्वत को मान्यता दे दी है। यूनिवर्सिटियों की भर्ती एचपीएससी को देकर उसकी स्वायत्तता को भी खत्म किया जा रहा है। जिस एचपीएससी में करोड़ों रुपये की रिश्वत पकड़़ी गयी उससे भर्ती की जिम्मेदारी वापस लेने की बजाय नयी जिम्मेदारी सौंपकर सरकार चोरी ऊपर से सीना जोरी कर रही है। उन्होंने कहा आज हर युवा की जबान पर एक ही चर्चा है कि ‘‘लुवाना हो अपना छोरा, दे दो नोटों का बोरा और पेपर छोड़ों कोरा, फिर पीटो ईमानदारी का ढिंढोरा’’। दीपेंद्र हुड्डा ने युवाओं से कहा देश के सबसे कुख्यात ‘हरियाणा भर्ती घोटाले’ की मार और देश में सर्वाधिक बेरोज़गारी दर झेल रहे हरियाणा के युवा का भविष्य बचाने के लिए हम संघर्ष करेंगे। हरियाणा में बदलाव होकर रहेगा।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने युवाओं से कहा कि हरियाणा भर्ती घोटाले के तार पूरे देश में फैले हुए हैं। छापेमारी में 3 करोड़ 60 लाख रुपये पकडे गये। डिप्टी सेक्रेटरी का कोई पद नहीं होता। इस पद को बनाकर अनिल नागर को उस पर लगाया गया। उसके दफ्तर से सवा करोड़ पकड़े गये। इतनी बड़ी और खुली लूट बिना संरक्षण के नहीं हो सकती। पिछले दिनों छापेमारी में एक और आरोपी पकड़ा गया जिसने बताया कि वो 1000 बच्चों को पेपर पास करा चुका है। छापेमारी में लिस्ट पकड़ी गयी। HPSC प्री पास कराने का 50 लाख, डेंटल सर्जन 35 लाख, स्टाफ नर्स 15 लाख, एएनएम 20 लाख। इससे पहले HSSC में जो लिस्ट पकड़ी गयी थी उसमें क्लर्क 10 लाख, बस ड्राईवर 5 लाख, कंडक्टर 4 लाख का रेट तय था। उन्होंने युवाओं से सवाल किया कि इतनी खुली और बेशर्मी से लूट हरियाणा के लाखों युवाओं के साथ मजाक नहीं है तो क्या है? उन्होंने आगे कहा कि सरकारी और निजी दोनो तरफ से नौकरियां खत्म होती जा रही हैं। जिन सरकारी संस्थानों में नौकरी मिलनी थी वो दूसरे प्रदेश में चले गये। अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट, सोनीपत रेल कोच फैक्ट्री, ट्रिपल आईटी, बाढ़सा के मंजूरशुदा संस्थानों के लगने से लाखों युवाओं को नौकरियां मिलती। खरखौदा आईएमटी में अब तक काफी सारा निवेश हो जाना चाहिए था, लेकिन साढ़े सात साल में यहां कोई निवेश होता नहीं दिखा।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा प्रदेश रोजगार देने वाला प्रदेश था। इस सरकार ने हरियाणा को विकास की पटरी से उतार दिया। लेकिन दुःख की बात है कि इस सरकार ने युवाओं के भविष्य को अंधकार में ढकेल दिया। आज हरियाणा देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर वाला प्रदेश है। भारत सरकार के नीति आयोग के आंकडों में दिखाया गया कि तीन प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर रेड अलर्ट है। अंडमान निकोबार, लक्षद्वीप और हरियाणा। पिछले 2 साल से हर महीने बेरोजगारी दर में अगर एक प्रदेश देश भर में टॉप पर है तो वो हरियाणा प्रदेश है। देश की बेरोजगारी दर का तीन गुना बेरोजगारी हरियाणा में है। जो हरियाणा निवेश में नंबर 1 था, रोजगार देने में नंबर 1 था आज बेरोजगारी में नंबर 1 हो गया, अपराध दर में नंबर 1 हो गया। कानून-व्यवस्था चौपट हो गयी। हर तरह के अपराध में नंबर 1 हो गया।

आसमान छूती महंगाई का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस सरकार ने केवल युवाओं का भविष्य ही बर्बाद नहीं किया बल्कि हर गरीब परिवार के घर का बजट बिगाड़ने का भी काम किया है। 70 साल में पेट्रोल-डीजल इतना महंगा नहीं हुआ जितना इनकी सरकार में हुआ। 70 साल में खाद का कट्टा, रसोई गैस सिलेंडर इतना महंगा नहीं हुआ जितना इनकी सरकार में हुआ। 70 साल में बेरोजगारी इतनी नहीं बढ़ी जितनी इनकी सरकार में बढ़ी। 70 साल में भाई को भाई से इतना नहीं लड़़ाया जितना इस सरकार में और 70 साल में इतना झूठ नहीं बोला गया जितना इस सरकार में बोला गया।

इस दौरान पूर्व सांसद धर्मपाल सिंह मलिक, पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, विधायक जगबीर मलिक, विधायक जयवीर बाल्मिकी, विधायक बलबीर बाल्मिकी, विधायक सुरेंद्र पवार, विधायक इंदुराज नरवाल, पूर्व विधायक जयतीर्थ दहिया, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाना, प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह, सोनीपत मेयर निखिल मदान, हरियाणा युवा कांग्रेस अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा, हरियाणा युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन कुंडू, कपूर नरवाल, पूर्व विधायक स्वर्गीय श्री कृष्ण हुडा जी के पुत्र जीता हुड्डा, अमित राणा, जिला उपाध्यक्ष प्रिंस, प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रभारी सीबी चौहान, ललित पवार, अमन दहिया, अभय दहिया, रवि दहिया, विशाल चौहान, मनीष रांगी, सचिन शर्मा, अंकित दहिया, प्रिंस सरोहा, सुरेंद्र छिकारा, सुरेंद्र शर्मा, रवि परुथी, सुरेंद्र दहिया, बिजेंद्र आंतिल, भगत सिंह तुशीर, प्रेम अत्री, मनोज रिढाऊ, अशोक सरोहा, अनिल गौड़, अनुज लठवाल, अनिल गुप्ता सीटू, पवन बंसल, कमल हसीजा, भलेराम जांगड़ा, सतपाल गोयल, राजकुमार शर्मा, प्रशांत शर्मा, पुनीत राणा, रणदीप दहिया, विकी पहलवान, सतबीर निर्माण, राजकुमार कटारिया, कुलदीप गंगाना, मनीष सैनी, हरेंद्र सैनी, सतीश चेयरमैन, पवन गर्ग, पवन गोयल, बंसी बाल्मिकी, सतपाल धानक, कुलदीप वत्स, रणबीर महाशय, बिल्लू बनिया, सतीश कौशिक, राजेश कौशिक, कुलबीर सरोहा, जशपाल खेवड़ा, बिन्नी भारद्वाज, सुरेश भारद्वाज, कृष्ण मलिक, संजय खत्री, सुरेश भूटानी, इंतजार मिर्जा, सीमा शर्मा, शीला आंतिल, संतोष कादियान, नीलम बाल्यान, संतोष गुलिया, कमला मलिक, प्रेमवती भानवाला, सुषमा पार्षद, सरोज बाला, गुड्डी पार्षद, नीलम सांगवान, रामकरण जांगड़ा, मीना धनकड़, पायल गुप्ता, पवन सैनी, मोनिका नागर, हरिप्रकाश मंडल, हरविंदर मंडल, वीरेंद्र पहल, सत्यप्रकाश शर्मा, अमित राणा, दयानंद बाल्मिकी, अनिल जैन, नेहा मित्तल, दिनेश हुडा, जोगेंद्र दुभेटा, कृष्णा बुमराह, कृष्णा प्रजापत, रणदीप खोखर, संजीव स्वामी, अनूप मलिक, जगदीश भावड़, हरेंद्र धनकड़, जयदीप धनकड़, नरेश अरोड़ा, करमबीर सरोहा, रेखा राणा, देवेंद्र कादियान, अमित निगम, जितेंद्र वर्मा, दिलबाग खान, यूथ कांग्रेस के नवनिर्वाचित जिला प्रधान, हलका प्रधान, महासचिवगण, महिला कांग्रेस, किसान कांग्रेस, सेवादल, कांग्रेस पार्टी के सभी वरिष्ठ नेतागण, नगर निगम के मौजूदा पार्षदगण, पूर्व पार्षदगण, सोनीपत शहर के सभी सामाजिक धार्मिक संगठनों के प्रधान एवं पदाधिकारीगण समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और स्थानीय लोग मौजूद रहे। 

error: Content is protected !!