चंडीगढ़, 12 दिसंबर – भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा जयपुर में आयोजित ‘महंगाई हटाओ रैली’ में हरियाणा प्रदेश से बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

इस दौरान हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने अपने संबोधन में कहा कि आज कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी, हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेसजन भाजपा सरकार के खिलाफ खड़े हो चुके हैं। यूपीए सरकार ने महंगाई को और गरीबी को पीछे धकेल दिया था। 27 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर उठा दिया था। लेकिन आज भाजपा के राज में जनता महंगाई से त्रस्त हो चुकी है। भाजपा शासन में 23 करोड़ से अधिक जनता गरीबी रेखा से नीचे जा चुकी है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि रसोई गैस सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं। भाजपा की उज्ज्वला योजना सिर्फ विज्ञापनों तक ही सीमित रह गई है। पेट्रोल-डीजल से लेकर खाद्य तेल तक हर चीज के दाम आम जनता की पहुँच से बाहर जा चुके हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि आज हमारे किसानों और मजदूरों ने भाजपा का अहंकार तोड़कर सरकार को घुटनों पर ला दिया है। हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी ने पहले ही कह दिया था कि सरकार को ये तीनों काले कानून वापस लेने होंगे और आखिरकार वही हुआ। हमारी नेता श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने देश की महिलाओं को एक नई दिशा दी है। हमें अपने नेतृत्व को और मज़बूत करना है ताकि विपक्ष के साथ-साथ देश भी मजबूत हो सके।

इस दौरान लोगों को धन्यवाद देते हुए कुमारी सैलजा ने सभी से भाजपा को हटाने और कांग्रेस की सरकार यानी देश की सरकार लाने का प्रण लेने को कहा।

error: Content is protected !!