आरोपियों ने लूट की वारदात को अंजाम दे युवक को तावडू फैंका
कार, मोबाईल, एक एटीएम कार्ड व 6500 रुपयों की नगदी बरामद

फतह सिंह उजाला
पटौदी। युवक का अपहरण करके लूटने व उसके मोबाईल फोन से रुपए ट्रांसफर करने की वारदात को अंजाम देने वाले 04 शातिर बदमाशों को अपराध शाखा मानेसर की पुलिस टीम के द्वारा दबोचा गया है। आरोपियों ने अपने साथियों के साथ एक कार में सवार होकर लिफ्ट के बहाने से युवक का अपरहण करके लूट की वारदात को अंजाम दिया था । आरोपियों द्वारा वारदात में प्रयोग की गई कार,  मोबाईल फोन, एक एटीएम कार्ड व 6500 रुपयों की नगदी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से के बरामद किये गए है।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल ने जानकारी देते बताया कि बीती 11 नवंबर को थाना बिलासपुर, में आशीष कौशिक पुत्र कुलदीप कौशिक निवासी गाँव झाड़सा, गुरूग्राम ने शिकायत दी कि यह डिलिवरी कम्पनी पथरेडी मे काम करता है। एक दिन पहले दस नवंबर को कम्पनी से ग्याराह बजे छुट्टी करके अपने घर जा रहा था। वह बिलासपुर चौक पर साधन के इतंजार में खडा था।  कुछ समय बाद 01 गाडी सफेद रंग की आई और इसके पास आकर रूकी और इससे पूछा कि कहाँ जा रहा है तो इसने कहा कि गुड़गांव जाना है। जब इसने गाडी के पास आकर देखा तो उसके अदंर 6 लडके सवार थे तो यह उस गाडी में नही बैठा तो गाडी के अदंर से दो लडके उतरे और जबरदस्ती गाडी में पटक लिया। गाडी में पटकने के बाद इससे कहा कि पास में जो सामान है दे दे। इसी दौरान एक लडके ने पिस्टलनुमा हथियार निकालकर इसकी छाती में लगा दिया तो इसने अपना पर्स दे दिया। इसके पर्स से 400 रुपये नगद, बैंक के डेबिट कार्ड तथा मोबाईल फोन भी ले लिया।

इसके बाद उन्होंने इसके डेबिट कार्ड के नम्बर व फोन का पासवर्ड  व इसके गूगल पे-फोन पे  का पिन नंबर पूछा तो उसने सबकुछ सच-सच बता दिया। वे बदमाश गाडी में मुँह ढककर धुमाते रहे और उन्होंने  फोन से से पैसे निकाल लिए और इसको सुनसान जगह पर धुमाते रहे और इसको धमकाते रहे तथा कहा कि तू कही से भी और रूपये मँगा और फिर उन्होंने इसको गाँव सुनारी तावडु में सुनसान जगह में छोड दिया। यह कुछ समय बाद फिलिंग स्टेशन के पास बनी दुकान पर पहुँचा, जहाँ पर दुकानदार से फोन माँगकर अपने घर पर फोन किया और कुछ समय बाद इसके मौसा मनोज शर्मा तावडु से आए और इसको अपने साथ ले गए।

इस मामले में कार्यवाही करते हुए निरीक्षक संदीप कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, की पुलिस टीम ने अपनी समझबूझ से अपहरण करके लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 01 आरोपी को गाँव माल्हाका, नूँह से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान ’तौफीक पुत्र इलियास निवासी गांव झारपुरी, जिला नूँह’ के रूप में हुई। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ कार में सवार होकर उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। आगामी कार्यवाही करते हुए निरीक्षक संदीप कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, की पुलिस टीम ने वारदात को अंजाम देने वाले हकमुद्दीन उर्फ हक्की पुत्र महमूद निवासी गाँव सालाहेड़ी, जिला नूँह, जीसान पुत्र अख्तर निवासी गाँव सिरौली, थाना पुन्हाना, जिला नूँह और संजय पुत्र मोहन सिंह निवासी गाँव सातरूक, जिला भरतपुर, राजस्थान को भी दबोच लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी बाद अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया गया। आरोपियों ने अपने अन्य साथी आरोपियों के साथ वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। ’आरोपियों द्वारा वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई 01 कार, 01 मोबाईल फोन, 01 ।ज्ड कार्ड व 6500 रुपयों की नगदी पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से बरामद’ की गई है।

error: Content is protected !!