पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार के द्वारा लोगों से की अपील.
जिला गुरुग्राम में एक बार फिर से बढ़ने लगे कोेरोना केस.
कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रान ने भी बढ़ा दी है चिंता

फतह सिंह उजाला

पटौदी । दो दिन पहले सोमवार को जिला गुरुग्राम में कोरोनावायरस के 18 पॉजिटिव के अचानक सामने आने से जिला मुख्यालय से लेकर उपमंडल स्तर तक अधिकारियों सहित स्थानीय प्रशासन आम जनमानस को जागरूक करने के लिए तेजी से सक्रिय हो गया है। इसी कड़ी में पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार ने पटौदी विधानसभा क्षेत्र के आम जनमानस सहित लोगों का आह्वान किया है कि कोरोना कोविड-19 से बचाव के लिए जारी किए गए सभी दिशा निर्देशों और गाइड लाइन का इमानदारी सहित सख्ती के साथ में पालन किया जाना सुनिश्चित करें ।

उन्होंने कहा कोरोना कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमीक्रान के मामले निरंतर सामने आने से अब किसी भी प्रकार से और किसी भी स्तर पर लापरवाही सभी के लिए गंभीर समस्या और परेशानी भी साबित हो सकती है । बीते दिनों कोविड-19 की दूसरी लहर में जिस प्रकार का जानी नुकसान समाज को झेलना पड़ा, उसकी पीड़ा अभी भी अपनों को खोने वालों के बीच कम नहीं हो सकी है ।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आम लोगों को जागरूक करने में और कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन किया जाने के वास्ते मीडिया का भी योगदान बहुत जरूरी है । मीडिया एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा आम जनमानस तक शासन-प्रशासन अपनी बात और लोगों को जागरूक करने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एसडीएम प्रदीप कुमार ने कहा कि जिस प्रकार से कोविड-19 से बचाव के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय, राज्य सरकार के द्वारा गाइडलाइन सहित दिशा निर्देश जारी किए गए हैं,  उन सभी का पालन किया जाना प्रत्येक व्यक्ति सुनिश्चित करें । हम जब अपने आप को सुरक्षित रख सकेंगे, इसके बाद ही अपने आसपास के लोगों और समाज को भी सुरक्षित मान सकते हैं। थोड़ी सी लापरवाही या फिर कोताही कोरोना कॉविड 19 के संक्रमण सहित इसके नए वेरिएंट ओमीक्रान को देखते हुए स्वस्थ समाज के लिए बहुत बड़ी चुनौती और चिंता भी साबित हो सकती है।

उन्होंने कहा अत्यधिक भीड़ भाड़ के स्थान पर ज्यादा समय तक नहीं रहे । सबसे अधिक जरूरी है कि घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहने । वही स्थानीय स्वास्थ्य विभाग और अधिकारियों से भी अनुरोध किया गया है कि उपचार के लिए आने वाले सभी लोगों अथवा रोगियों को कोरोना कॉविड 19 तथा इसके नए वेरिएंट ओमीक्रान को ध्यान में रखते हुए सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देश और गाइडलाइन की पालना किया जाने के लिए समझाते हुए प्रेरित करें । किसी भी महामारी को रोकने या फिर उस पर काबू पाने के लिए सामूहिक प्रयास ईमानदारी से किया जाना बहुत जरूरी है । यदि फिर भी लापरवाही की जाती है तो जो भी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं उनके मुताबिक कार्यवाही किया जाना भी अपेक्षित है।

error: Content is protected !!