ताबड़तोड़ सिर पर पत्थर मारने के कारण बुजुर्ग की हुई मौत.
यह दिल दहलाने वाली घटना बीती रात गांव मुबारकपुर की.
पुलिस ने किया आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

फतह सिंह उजाला

पटौदी । घर के बाहर बने बाथरूम में युवकों को पेशाब करने पर टोका, तो गुस्साए युवकों ने घर के बुजुर्ग का पत्थर मार मार कर सिर फोड़ दिया। पत्थरों से किए गए ताबड़तोड़ प्रहार के कारण बुजुर्ग के सिर पर लगी गंभीर चोट और अत्यधिक खून बह जाने के कारण उसकी मौत हो गई । यह दिल दहला देने वाली घटना गांव मुबारकपुर की बताई गई है । इस मामले में थाना फर्रूखनगर में आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस में दी गई शिकायत और उपलब्ध जानकारी के मुताबिक संदीप पुत्र कृष्ण गांव मुबारकपुर के रहने वाले के द्वारा बताया गया है कि वह दो भाई तथा तीन बहने हैं । उससे बड़ी तीन बहने शादीशुदा हैं तथा सबसे छोटे भाई का नाम मंजीत उर्फ टीले है, जो कि अविवाहित है। संदीप के मुताबिक उसका पिता कृष्ण और भाई मंजीत उर्फ टीले दोनों ही शराब पीने के आदी हैं । बीती रात को वह और उसकी माता श्रीमती कृष्णा देवी अपने घर पर सोए हुए थे तथा मंदीप की पत्नी अपने मायके गई हुई है । मध्य रात्रि उसके पिता शराब के नशे में घर पहुंचे ।

इसके बाद वह ऊपर चौबारे पर सो गया तथा उसकी माता और पिता नीचे घर में ही सोने के लिए रह गए । इसके कुछ ही देर बाद उसकी माता कृष्णा देवी शोर मचाती हुई ऊपर चौबारे पर आई और उठाकर कहने लगी कि मेरे ऊपर चौबारे पर आने के बाद सगे ताऊ के लड़के राजेश तथा मोहित जोकि गांव नाहरी सोनिपत के रहने वाले हैं।  घर के बाहर पहुंचे और मेन गेट के पास बने बाथरूम में पेशाब करने लगे । उनके द्वारा की गई इस हरकत पर जब टोका गया तो अचानक मारपीट करके घर से बाहर भागने लगे। इसके साथ ही उसकी मां भी दौड़ती हुई घर के बाहर गली में आ गई । इसी दौरान छोटा भाई मंजीत उर्फ टीले भी मौके पर पहुंच गया । आरोप है जिनको पेशाब करने से टोका तो उन्होंने गली में पड़े हुए पत्थर के टुकड़े उठाकर मारने आरंभ कर दिए । इस पर अपने बचाव के लिए शोर मचाया तो उसके पिता भी शोर सुनकर बाहर गली में आ गए और बचाने सहित छुड़वाने का प्रयास किया।

इस पर मंजीत और मोहित ने पिता कृष्ण के सिर पर पत्थरों से ताबड़तोड़ प्रहार किए। जिसके कारण पिता के सिर पर गहरी चोट लगने से अत्यधिक खून बह गया और पिता वहीं पर ही बेहोश होकर गिर गए । इसी बीच मौके का फायदा उठाकर हमलावर मंजीत और मोहित मौका से फरार हो गए । संदीप अपनी मां कृष्णा देवी के साथ बाहर गली में पहुंचा तो देखा उसके पड़ोसी सतीश के मकान के सामने उसके पिता सिर पर लगी चोट के कारण लहूलुहान अवस्था में गली में ही पड़े हुए थे । सिर पर मारे गए पत्थरों की चोट के कारण बहुत अधिक खून बह चुका था , मौके पर पहुंच उसने जब अपने पिता को देखा तो तब तक उनकी मौत भी हो चुकी थी । इस घटना की तुरंत स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई और सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई । पुलिस में दी गई शिकायत के आधार पर आरोपी मंजीत उर्फ टीले तथा मोहित के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर दोनों की तलाश आरंभ कर दी गई है।

error: Content is protected !!