चण्डीगढ, 8दिसम्बर:-हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के वरिष्ठ राज्य उप-प्रधान बलवान सिंह दोदवा ने सरकार से मांग की है कि किये गये वायदे अनुसार रोङवेज से सम्बंधित सभी युनियनों का एक चुनाव करवाने पर तत्परता से कार्यवाई शूरू करे। उन्होंन बताया कि अगर सभी युनियनों का एक चुनाव होता है तो जितने वाली युनियन ही रोङवेज के तमाम कर्मचारियों का नेतृत्व करते हुए विभाग को बचाने व लम्बित पङी सभी मांगो को लागू करवाने के बारे सरकार से बातचीत करने व आन्दोलन करने के लिए सक्षम होगी तथा बाकि सभी युनियनें उसका समर्थन करेंगी। अगर ऐसा होता है तो यह विभाग व कर्मचारी दोनो के लिए कारगर साबित होगा।

दोदवा ने बताया आज परिवहन विभाग में जातीय व कैटेगरी आधार पर युनियनों की बाढ सी आ गई है। विभाग में कर्मचारी व बसों की संख्या लगातार कम होती जा रही है तथा युनियनें बढती जा रही है। इतनी युनियनों का होना विभाग व कर्मचारियों के लिए एक अभिशाप से कम नहीं है। जातीय, कैटेगरी व भिन्न-भिन्न संगठनो की युनियनें होने के कारण कर्मचारियों की ताकत बिल्कुल क्षीण हो चूकी है,जिसका सरकार भरपूर फायदा उठा रही है। युनियनों के सभी नेता विभाग व कर्मचारियों के प्रति अपना कर्तव्य भूलकर अपना स्वार्थ साधने में लगे हुए हैं। कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करवाने की बजाय सभी युनियन नेताओ में सरकार व परिवहन अधिकारियों की ज्यादा से ज्यादा चापलूसी करने की होङ लगी हुई है। जिसके कारण दिन-प्रतिदिन विभाग व कर्मचारियों का जबरदस्त नुकसान हो रहा है। युनियनों की भरमार है, अगर कर्मचारी कहे भी तो किसको कहे। इसलिए कर्मचारी अपने को ठगा सा महसूस कर रहा है। सभी युनियनों की एक समान मांग होने के बावजूद भी किसी भी समस्या का कोई स्थाई समाधान नहीं हो रहा। जिसके कारण कर्मचारियों का भारी नुकसान हो रहा है।

दोदवा ने बताया कि इन सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए कर्मचारी व विभाग हित में हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने 22 नवम्बर को चण्डीगढ में परिवहन मन्त्री के साथ रोङवेज के तमाम संगठनों की हुई बैठक में सभी युनियनों का एक चुनाव करवाने की मांग रखी थी। जिसको उचित मानते हुए परिवहन मन्त्री व आला अधिकारियो ने भी इस पर अपनी सहमति जताई थी तथा जल्द से जल्द एक चुनाव करवाने का आश्वासन दिया था। इसलिए सरकार से अपील है कि इस कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण रूप देने का काम करें। रोङवेज के तमाम कर्मचारी आपके आभारी होंगे। हरियाणा रोङवेज संयुक्त कर्मचारी संघ रोङवेज के तमाम कर्मचारी व संगठनों से भी अपील करता है कि एक चुनाव करवाने के लिए अपना सहयोग व समर्थन करने का काम करें ताकि विभाग व कर्मचारियों के भविष्य को बचाया जा सके।

error: Content is protected !!