एचएयू का होम साइंस कॉलेज चलाएगा ‘चेरिटी ड्राइव’ अभियान

जरूरतमंदों के लिए दस दिसंबर को एकत्रित करेगा वस्त्र व अन्य जरूरी सामान

हिसार : 8 दिसंबर = चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के इंदिरा चक्रवर्ती गृह विज्ञान महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा आने वाली कडक़ड़ाती ठंड के लिए जरूरतमंद लोगों के लिए ‘चेरिटी ड्राइव’ अभियान 10 दिसंबर को चलाया जाएगा। इसके तहत महाविद्यालय की पारिवारिक संसाधन प्रबंधन विभाग की संकल्प टीम की छात्राओं द्वारा विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक, गेट नंबर चार व महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर वस्त्रों सहित खाने-पीने का सामान, फल व सब्जियों, कंबल, पक्का हुआ भोजन व अन्य सामान एकत्रित करने का कार्य किया जाएगा।

महाविद्यालय की अधिष्ठाता डॉ. बिमला ढांडा ने बताया कि इस अभियान को विभाग की अध्यक्षा डॉ. मंजू मेहता व पाठ्यक्रम समन्वयक सहायक प्रोफेसर डॉ. कविता दुआ जाधव की देखरेख में चलाया जाएगा। पाठ्यक्रम समन्वयक डॉ. कविता दुआ जाधव ने बताया कि इस दौरान लोगों ने अपने घर पर रखे हुए पुराने वस्त्रों,खाने-पीने का सामान, फल व सब्जियों, कंबल, पक्का हुआ भोजन व अन्य सामान के साथ दस दिसंबर को प्रात: 9 बजे से सायंकाल पांच बजे तक सहयोग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में कई बेसहारा लोग सडक़ों व फुटपाथ पर अपनी रात गुजारने को मजबूर हैं। ऐसे में उन गरीब व जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए गृह विज्ञान महाविद्यालय की छात्राओं की ओर से यह सराहनीय कदम है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे भी ऐसे अभियानों से प्रेरणा लेकर समाज हित में अपना योगदान दें। उन्होंने बताया कि यहां एकत्रित वस्त्रों को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

बनाई गई टीम सौंपी गई जिम्मेदारी
जरूरतमंदों की सेवा के लिए वस्त्रों के एकत्रित करने के लिए महाविद्यालय में टीमों का गठन किया गया है जिसमें अंकिता, अन्नू, दीपाक्षी, रशिका, शर्मिला, साक्षी, सोनिया व तान्या आदि छात्राएं शामिल हैं। ये टीमें विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक, गेट नंबर चार व महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर सामान को एकत्रित करेंगी। टीम सदस्यों द्वारा वस्त्र देकर जाने वाले लोगों को सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए उन्हें धन्यवाद कार्ड भी भेंट किए जाएंगे। साथ ही भविष्य में इस प्रकार के अभियान से जुड़े रहने की अपील की जाएगी ताकि मानवता की भलाई में अपना योगदान दे सकें।

You May Have Missed