कुख्यात बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दबोचा

बचने के लिए पुलिस पर दौड़ाई गाड़ी और किया फायर.
जवाबी कार्रवाही में आरोपी बदमाश के पांव में लगी गोली.
गाङी, पिस्टल 6 जिन्दा कारतूस व 01 खाली खोल बरामद

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, चोरी, लूट, अवैध हथियार व शराब रखना, जबरन वसूली तथा पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने जैसे संगीन अपराधों को अन्जाम देने में सक्रिय आरोपी को उसके एक अन्य साथी के साथ अपराध शाखा फर्रुखनगर की पुलिस टीम के द्वारा मुठभेङ के बाद काबू किया गया है। वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई 01 गाङी (स्कॉर्पियों), 01 पिस्टल 06 जिन्दा कारतूस व 01 खाली खोल पुलिस टीम द्वारा कब्जा से किये गए हैं।

जिला पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते बताया कि शनिवार को निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर की पुलिस टीम को सूचना मिली कि थाना सैक्टर-10, के एरिया से युवक का अपहरण करके उसके साथ मारपीट करके उसकी हत्या करने तथा विभिन्न संगीन वारदातों को अन्जाम देने में सक्रिय आरोपी अपने अन्य साथियों के साथ गाँव पटौदी क्षेत्र के गांव हेड़ाहेङ़ी में मौजूद है। निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर, की पुलिस टीम पहले से ही थाना सैक्टर-10ए, गुरुग्राम के दर्ज मोमले के आरोपियों की तलाश में पटौदी एरिया में गश्त कर रही थी। सूचना पर तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा फरुखनगर की पुलिस टीम आरोपियों का पीछा करने लगी।

आरोपी काले रंग की स्कॉर्पियों गाङी में सवार होकर गाँव लोकरा, खोङ, जांट, जांटी से होते हुए गाँव बुडाना जिला रेवाङ़ी में घुस गए। आरोपियों का पीछा करते हुए स्थानीय पुलिस ने जिला रेवाङी में दाखिल होते ही रेवाङी पुलिस को सूचित किया । पुलिस टीम जिस गाङी का पीछा कर रही थी वह बुडाना गाँव में एक मन्दिर के सामने खङी थी। पुलिस टीम अपनी गाङी से नीचे उतर गई और गाङी के पास जाकर देखा तो गाङी की ड्राईवर सीट पर कौशल निवासी जोनियावास बैठा था (जिससे पुलिस टीम पहले से परिचित थी) तथा उसके साथ वाली सीट पर एक और लङ़का बैठा था। कौशल ने गाङी को तुरन्त स्टार्ट किया व गाङी को घेरकर खङे पुलिसकर्मियों को सीधी टक्कर मारने के नियत से गाङी चला दी और कौशल ने पुलिसकर्मी को जान से मारने की नियत से गोली चला दी। पुलिस टीम ने आरोपियों को काबू करने के लिए व अपने बचाव में एक फायर किया, जो आरोपी कौशल के बांए पैर पर लगा। गोली लगने के तुरन्त बाद पुलिस टीम द्वारा आरोपी कौशल व उसके साथी को काबू कर लिया गया। पुलिस टीम द्वारा नाम व पता पूछा तो उन्होनें अपना नाम व पता कौशल पुत्र राजेन्द्र निवासी गाँव जोनियावास, जिला गुरुग्राम, उम्र 26 वर्ष और अनिल पुत्र अमीलाल निवासी गाँव हेङाहेङी, जिला गुरुग्राम, उम्र 29 वर्ष के तौर पर बताया।

आरोपियों द्वारा पुलिस टीम पर गाङी से टक्कर मारने व गोली चलाकर जानलेवा हमला करने पर आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 34, 353, 186 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम के तहत थाना धारुहेङा, जिला रेवाङी में मामला दर्ज किया गया । आरोपी अनिल को मामले में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया तथा आरोपी कौशल उक्त को ईलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया। पुलिस टीम ने ’आरोपियों के कब्जा से 01 स्कॉर्पियों गाङी, 01 पिस्टल, 06 जिन्दा कारतूस व 01 खाली खोल बरामद’ किये है। आरोपियों को कार्यवाही हेतु थाना धारुङेङा, जिला रेवाङी पुलिस के हवाले किया गया।

बीती एक दिसंबर को कन्ट्रोल रुम गुरूग्राम से पुलिस चौकी सैक्टर-93, थाना सैक्टर-10ए, में एक सूचना वजीरपुर मोड से एक व्यक्ति का स्कार्पियो गाडी वालो के द्वारा अपहरण कर लेने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। सूचना पर पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुंच गई जहां पर ज्ञात हुआ कि कृष्ण पुत्र सतीश सरकारी हस्पताल, गुरुग्राम में दाखिल है। पुलिस टीम तुरन्त सरकारी हस्पताल, गुरुग्राम पहुंची जहां पर पुलिस टीम ने घायल कृष्ण की एम.एल.आर. व रुक्का डाक्टरी प्राप्त किया व एक लिखित प्रार्थना पत्र डाक्टर साहब को घायल के ब्यान लेने बारे पेश किया तो डाक्टर ने घायल कृष्ण को अनफिट बताया। घायल के परिवार के लोग उसको ईलाज के लिए शीतला हस्पताल ले गए , उसके बाद मैदान्ता हस्पताल गुरूग्राम ले गए , जहां पर घायल कृष्ण कुमार की मौत हो गई। इस मामले में आरोपी कौशल ने अपने साथियों के साथ मिलकर वेयरहाऊस में मेनपॉवर के काम को लेकर उपरोक्त अभियोग में मृतक का अपरहरण करके मारपीट करते हुए उसकी हत्या करने की वारदात को अन्जाम दिया था। इस मामले में आरोपियों द्वारा प्रयोग की गई गाङी स्कॉर्पियों व हथियार अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से मुठभेङ के दौरान बरामद किये गए है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!