मुख्यमंत्री ने कहा, केन्द्र सरकार एमएसपी को लेकर करेगी कमेटी का गठन, जिसमें किसान, अर्थशास्त्री, कृषि वैज्ञानिक, केन्द्र व राज्य सरकारों के प्रतिनिधि रहेंगे शामिल

चंडीगढ़ 4 दिसम्बर- मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि जब एनसीआर क्षेत्र बना था उस समय लोगों को लगा था कि उन्हें काफी सुविधाएं मिलेंगी, लेकिन उनकी उम्मीदों के अनुसार सुविधाएं नहीं मिली हैं। इस संबंध में उन्होंने केन्द्र सरकार को सुझाव दिया है कि 100 किलोमीटर तक के एरिया को ही एनसीआर में रखा जाए, उससे बाहर के एरिया को हरियाणा सरकार अपने स्तर पर विकसित करेगी।

मुख्यमंत्री शनिवार को करनाल प्रवास के दौरान जन सुनवाई के बाद मीडिया से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने मीडिया के एक सवाल के जवाब में कहा कि कोरोना काल की वजह से जन सुनवाई कार्यक्रम रूक गए थे, अब पुन: शुरू किया है। इस दौरान करीब 700 लोगों ने लगभग 300 समस्याएं रखी जिनमें से अधिकतर का निराकरण करने के लिए मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिए गए। इनमें 20 से 25 व्यक्ति दूसरे पड़ोसी जिलों से भी आए हुए थे। उन्होंने कहा कि कुछ शिकायतें राज्य स्तर की पॉलिसी मैटर से संबंधित थी, उनका निवारण चंडीगढ़ से करवा दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने एक प्रश्र के उत्तर में कहा कि भाजपा और जजपा गठबंधन की सरकार मजबूती के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार एमएसपी को लेकर एक कमेटी का गठन कर रही है जिसमें किसान, अर्थशास्त्री, कृषि वैज्ञानिक, केन्द्र व राज्य सरकारों के प्रतिनिधि शामिल रहेंगे।

इस मौके पर इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, उपायुक्त निशांत कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पुनिया सहित अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!