घर घऱ दस्तक दे रही  हर- घर वैक्सीन की मुहिम

— औम प्रकाश धनखड़ का लक्ष्य बादली विधानसभा क्षेत्र में शत-प्र्रतिशत
कोरोना रोधी टीकाकरण
— मोबाइल टीम के डॉक्टरों ने कहा धनखड़ जी नेक पहल का मिल रहा है
ग्रामीणों का फायदा

सोनू धनखड़

झज्जर, 3 दिसम्बर :- प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ द्वारा शुरू किए गए बादली विधानसभा क्षेत्र में  हर-  घर वैक्सीन अभियान की गूंज गली-गली सुनाई दे रही है।

कार्यकर्ता पहले घर -घर जाकर कोरोना वेक्सिनेशन के लिए ग्रामीणों को प्रेरित कर रहे हैं। साथ-साथ डेटा भी तैयार किया जा रहा है, किसने पहली डोज ली है, दूसरी डोज कब लगनी है, अभी तक पहली डोज भी नहीं ली है। डेटा के अनुसार महाराजा सूरजमल मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की मोबाइल टीमें सभी को आवश्यकता अनुसार घर घर जाकर कोरोना रोधी टीके लगा रही है। सभी सोच और लक्ष्य एक ही शत-प्रतिशत टीकाकरण ।

विधानसभा टीकाकरण प्रमुख नरेंद्र जौन्धी ने बताया कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औम प्रकाश धनखड़ जी की नेक सोच है कि कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले बादली विधानसभा क्षेत्र के सभी नागरिक कोरोना रोधी टीका लगवाकर बचाव का सुरक्षा कवच मजबूत कर लें।

कोरोनारोधी टीकाकरण होने से जन हानि संभावना लगभग खत्म हो जाती है। नरेंद्र ने बताया कि बादली विधान सभा क्षेत्र में तीन मोबाइल टीमें लगी हुई हैं। हर टीम की एम्बुलेंस में तीन डॉक्टर, एक नर्सिंग स्टाफ और एक हैल्पर मौजूद है।   एक टीम औसतन एक दिन में दो गांवों को कवर कर रही है। उम्मीद है कि बादली विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों को 15 दिन में हर घर वैक्सीन अभियान के तहत पूरा कर लिया
जाएगा।

  मोबाइल टीम के सीनियर डॉक्टर संजय रेढू ने कहा कि  औम प्रकाश धनखड़ जी की पहल काबिलेतारीफ है कि दूर दराज के गांवों में शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए इस तरह की व्यवस्था करना।उन्होंने कहा कि उनकी टीमों के लिये भी अच्छा अनुभव है। नरेन्द्र ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष श्री धनखड़ के आह्वान पर बादली विधानसभा क्षेत्र के तीनों मंडल अध्यक्ष संदीप हसनपुर, विनोद भठेड़ा , विनोद बाढ़सा अपनी- अपनी टीमों के साथ लोगों को टीकाकरण के प्रति प्रेरित कर रहे हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!