-संगठित अपराधों पर लगाम के लिए अलग से विंग गठित करने की मांग
-श्याम सुंदर के हत्यारों को 7 दिन में गिरफ्तार करने की चेतावनी, अन्यथा होगा बड़ा आंदोलन

जींद, 27 नवंबर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पर सीधे-सीधे संगठित अपराध को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जींद की ऐतिहासिक धरती को गुंडों की धरती बना दिया गया है यहां किसी की भी जिंदगी सुरक्षित नहीं है। श्याम सुंदर श्याम सुंदर बंसल की हत्या इसका उदाहरण है। डकैती विरोधी लूटपाट जींद के मानचित्र का हिस्सा हिस्सा बन गए हैं। उन्होंने चेतावनी भी दी कि यदि 7 दिन में श्याम सुंदर के हत्यारे गिरफ्तार नहीं हुए तो कांग्रेस बड़ा जनांदोलन छेड़ देगी।

शनिवार को वे पुरानी अनाज मंडी में कांग्रेस के धरना व प्रदर्शन को संबोधित कर रहे थे। धरने में विशेष बात यह रही कि जींद की दोनों व्यापारी यूनियनें व 38 ट्रेड यूनियनें शामिल हुई। उन्होंने प्रदेश के महामहिम से अनुरोध किया है कि अपने संवैधानिक कर्तव्य का निर्वहण करते हुए हरियाणा में सविधान व कानून का शासन बहाल करवाएं।

आईजी के नेतृत्व में गठित हो विशेष एसआईटी व जारी हो हेल्पलाइन नंबर-
इस दौरान सुरजेवाला ने मांग की कि आईजी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष एसआईटी गठित होनी चाहिए जो जींद व आसपास के क्षेत्रों में घटित फिरौती, लूटपाट व पलायन जैसे मामलों की जांच कर अपराधियों पर कार्यवाई करे। उन्होंने प्रदेश में अपराधों की रोकथाम के लिए अलग से विंग गठित करने की मांग उठाई, ताकि संगठित गिरोहों की गतिविधियों रोक लग सके। उन्होंने यह भी कहा कि व्यापारियों के लिए सरकार अलग से एक हेल्पलाइन नंबर जारी करे, जिसमें सूचना देने वाले व्यापारी की पहचान गुप्त रखी जाए।

-पुरानी अनाज मंडी में एकत्रित हुए कांग्रेस कार्यकर्ता व व्यापारी-
निर्धारित धरना, प्रदर्शन व डीसी कार्यालय के घेराव कार्यक्रम के तहत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता व अन्य लोग पुरानी अनाज मंडी में एकत्रित हुए।यहां करीब 3 घंटे चले धरने के बाद हाथों में अनेक नारे लिखी बैनर व तख्तियां लिए जुलूस की शक्ल में डीसी कार्यालय के घेराव के लिए निकले। टाउन हॉल, शहर थाना, रानी तालाब होते हुए गोहाना रोड से लघु सचिवालय पहुंचे। यहां जिला के प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम वेदप्रकाश को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी भी की।

-ज्ञापन में यह उठाई मांगें–
जिला प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला जींद व हरियाण वासियों की और से उठाई गई प्रमुख मांगों में जिले में पन्प रहे संगठित आपराधिक गिरोहों पर निर्णायक कारवाई करने के लिए जींद में आईजी रैंक के अधिकारी की एक विशेष एसआईटी का गठन करने, व्यापारी, नेता श्याम सुंदर बंसल के हत्यारों को एसआईटी तुरंत गिरपफतार करें और उन्हें कडी से कडी सजा दें। दिवंत बंसल के परिवार को बगैर देरी के पुलिस सुरक्षा प्रदान करने, अगवा हुए नौजवान व्यापारी नितिन गोयल को भी पुलिस सुरक्षा देने व एसआईटी दोनों द्वारा दी गई फिरौती की रक्म को जल्द रिकवर करे। जींद शहर में पीसीआर की संख्या बढाई जाए। रात को शहर में नाके लगाकर मोहल्लों में गश्त की जाने, सफीदों व जुलाना में अपराधियों के डर से डाक्टरों व व्यापारियों को सुरक्षा प्रदान करने व इनके साथ फिरौती की घटनाओं की जांच कर अपराधियों की गिरफतारी जल्द की जाए। इसके अलावा प्रदेश स्तर पर संगठित अपराध से निपटने के लिए विंग का गठन किया जाए। प्रदेश में संगठित अपराध को संपूर्ण तौर पर कुचल दिया जाए ताकि कानून का शासन लागू हो सके। ज्ञापन में महामहिम से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया है कि मुख्यमंत्री व सरकार ज्ञापन में शामिल बिंदुओं पर कारवाई करे।

-मुख्यतया ये रहे प्रदर्शन में शामिल-
पूर्व विधायक दयानंद शर्मा व रामभज लोधर, कृषक समाज के प्रदेशाध्यक्ष ईश्वर नैन, कांग्रेस नेता अंशुल सिंगला, रघुबीर भारद्वाज, संदीप सांगवान, वीरेंद्र जागलान, व्यापारी नेता ऋषभ जैन, अनिल अग्रवाल, महाबीर कंप्यूटर, गुलशन डंग, श्याम सुंदर गोयल, ईश्वर बंसल, सुशील सिंगला, श्रीचंद जैन, राजू लखीना, मनोज अरोड़ा, दिनेश मिन्नी, कमल चौहान, वज़ीर ढांडा, डॉ राजकुमार गोयल, मंजीत सैनी, सुनील चहल व शालू गर्ग, पार्षद सुमेर पहलवान, नरेंद्र नाड़ा, युवक कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष सुनील रायचंदवाला, युवक कांग्रेस के हलका प्रधान मोनू रेढू, परवीन ढिल्लो, अशोक मलिक, रणबीर पहलवान, नरेश भनवाला, रणदीप सहारन, कंडेला खाप के राज सिंह कंडेला, नरेश बीबीपुर, गायत्री देवी, उर्मिला शिवाच, पूनम चौहान व अमनदीप बेलरखां आदि शामिल रहे।

error: Content is protected !!