भारत विकास परिषद- दिल्ली- डॉ सूरज प्रकाश, जन्म शताब्दी समारोह

नई दिल्ली – आज भारत विकास परिषद द्वारा, विज्ञान भवन, नई दिल्ली में डॉ सूरज प्रकाश, जन्म शताब्दी समारोह का भव्य आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता आर एस एस प्रमुख मोहन भागवत व श्री महेन्द्र कुमार धानुका, प्रबंध निर्देशक, धानुका एग्रीटेक लिमिटेड, ने की।

श्री मोहन भागवत ज़ी ने कहा कि समाज के प्रबुद्ध वर्ग के लोगों का यह दायित्व है कि वे समाज को एक दिशा दिखाएं। जिससे समाज के कम पढ़े-लिखे लोग एक बेहतर आदर्श को देखते हुए ही बेहतर कल की तरफ अग्रसर हो सकें।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ज़ी ने कहा कि भारत लगातार विकास कर रहा है और आने वाले दिनों में जल्द ही यह दुनिया के शिखर पर होगा। लेकिन भारत को दुनिया के देशों को जीतकर विश्व की सबसे ब़ड़ी महाशक्ति नहीं बनना है, बल्कि उसे लोगों का हृदय जीतकर उन्हें उनकी अपने धार्मिक विश्वास और परंपरा के अनुसार विकास करने में सहायता देने वाला पथ-प्रदर्शक बनना है। उन्होंने कहा कि भारत आने वाले दिनों में विश्वगुरु बनेगा।

भारत विकास परिषद् के राष्ट्रीय महासचिव श्याम शर्मा जी ने भारत विकास परिषद् की प्रस्तावना रखी एवम् देश भर में परिषद की गतिविधियों के बारे में प्रकाश डाला।

श्री विक्रांत खंडेलवाल जी , राष्ट्रीय प्रचारक, भारत विकास परिषद ने एक देश भक्ति गीत गया “वो जीवन भी क्या जीवन है, जो काम देश के ,आ ना सका “ । गीत ने सभी गणमान्य लोगों में देश भक्ति की अलख जला दी।

श्रीमति रश्मि चौकसे राय, ॐ टीम ने बताया कि भारत विकास परिषद की मदद से हम देश भर में महिलाओं व बच्चों के स्वस्थ सम्बन्धी सभी जागरूकता अभियान, चाहे वो कैन्सर, महिलाओं ने होने वाली एनिमिया – खून , डेगु की कमी आदि सामाजिक मदद करती हैं।

श्री विवेकानंद तिवारी ज़ी, ने बताया कि भारत विकास परिषद की गुरुग्राम इकाई में विवेकानंद आरोग्य केन्द्र , सेक्टर १२, सक्रिय कार्य कर रही है। आपके केंद्र में डॉ बत्रा, व डॉ प्रिया तिवारी व विवेकानंद आरोग्य केंद्र आप सभी साथी गुरुग्राम व आस- पास के गाँव में स्वस्थ संबंधी कैम्प लगाकर कार्य कर रहे है।

कार्यक्रम में सुरेश अभयंकर जी अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख के साथ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तमाम राष्ट्रीय एवम् प्रदेश स्तर के पदाधिकारी उपस्थित रहें । भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री अर्जुन जी मेघवाल जी के साथ भाजपा के पदाधिकारियों के अलावा काफ़ी संख्या में उद्योगपति एवम् में देश भर से आए कई गणमान्य बुधिजीवी लोग शामिल हुए।

error: Content is protected !!