चन्द्रमोहन ने कहा, भाजपा जजपा सरकार के नकारापन का खामियाजा पँचकुलावासियो को भुगतना पड़ रहा

— पूर्व डिप्टी सीएम चन्द्रमोहन ने जिस पंचकूला शहर को बनाया था नम्बर 1,भाजपा ने उसे पहुंचाया 99वे रैंक पर-ओवरआल में 488 वे स्थान पर
— पूर्व डिप्टी सीएम चन्द्रमोहन ने कहा,स्वच्छता के लिए खर्च किए जाने वाले अनुदान व पैसे कहा गए?
— स्वच्छता सर्वेक्षण में एक ही साल के भीतर 56 वे से 99 वे स्थान पर पहुंचने पर पूर्व उपमुख्यमंत्री चन्द्रमोहन ने लगाया विकास कार्यो में पिछड़ेपन का आरोप

पंचकूला, 21 नवम्बर 2021 – जिस पंचकूला शहर को हरियाणा के उपमुख्यमंत्री व लगातार चार बार विधायक रहे श्री चन्द्रमोहन ने विकास की राह पर आगे बढ़ाया था उसी शहर को अब भाजपा जजपा सरकार के नकारापन ने विकास कार्यो,शिक्षा व नौकरियों में पिछाड़ दिया है।केंद्रीय हाउसिंग एवं अर्बन अफेयर्स ने शनिवार को ही स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के परिणाम घोषित किए जिसने भाजपा व जजपा सरकार के नकारापन को दिखाते हुए दावों की पोल खोलदी है।जहां तो एक तरफ ओवरऑल सर्वेक्षण में पंचकूला 488वे स्थान पर रहा है वही 1 लाख से 10 लाख की जनसंख्या वाले शहरों में 99वे स्थान हासिल किया जाए जोकि पिछले साल 56वे स्थान पर था। पूर्व डिप्टी सीएम श्री चन्द्रमोहन का यह भी कहना है कि स्वच्छता कार्यो के लिए आई अनुदान राशियां व पैसे आखिर कहा गए?इसके लिए आखिर कौन जुम्मेवार है?

ज्ञात रहे चन्द्रमोहन ने 1995 में पंचकूला को हरियाणा का सबसे कम एरिया होने के बावजूद जिला बनाकर आधुनिक सुविधाए व सरकारी दफ्तरों की स्थापनाओं के साथ हर सुविधा व विकास कार्यो को तेजी दी।इसके साथ ही स्वच्छता में सबसे आगे रखने का काम किया और लोग पंचकूला को पेरिस की राह पर देख रहे थे।

चन्द्रमोहन ने कहा कि इतना ही नही जिस पंचकूला का स्थान हरियाणा में ही तीसरे नम्बर से खिसकर पांचवे स्थान पर आए तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिस पंचकूला शहर को प्रदेश की राजधानी बनाने के उद्देश्य से विकास की राह पर बढ़ाया था उसे भाजपा ने कहा पिछाड़ गिराया।जहा तो आज पंचकूला को पूरे देश मे नम्बर 1 पर आना चाहिए था वो ओवरऑल में ही 488वे स्थान पर रहा है।

चन्द्रमोहन ने सवाल खड़े करते हुए कहा है कि

1. क्या पंचकूला को सिर्फ मुख्यमंत्री व अन्य सत्ताधारी नेताओ की बैठक या रैली करने के लिए ही स्थान बनाया हुआ है?

2. क्या भाजपा जजपा ने पंचकूलावासियो को देशभर में जलील करने के लिए कागजो में ही नीतियां व योजनाए बनाने का कुकृत करना है?

3. क्या घग्गरपार सेक्टरों के हजारो लोगो को निरन्तर गन्दगी व दुर्गंध में छोड़कर महामारी से बचाने के लिए कोई ठोस नीति नही है?

4. क्या हरियाणा के दिल पंचकूला को घोटालो,गन्दगी व पिछड़ेपन से हटाकर विकास कार्यो में नम्बर 1 बनाने का कोई प्लान नही?

5. क्या भाजपा नेता पंचकूलावासियो को केवल लूटने व गुमराह करने का ही काम करते रहेंगे?

6. क्या अब प्रदेश सरकार जनता को यह जवाब देगी कि स्वच्छता के लिए केंद्र सरकार व अन्य स्त्रोतों से आई करोड़ो की राशि आखिर कहा खर्च हुई?

श्री चन्द्रमोहन का कहना है कि उन्होंने समय समय पर सरकार,सत्ताधरी नेताओ, प्रशासन व अधिकारियों को शहर को प्रगति पर लाने के लिए सुझाव दिए,यहां तक कि निजी रूप से भी अनेको बार मिले परन्तु भाजपा जजपा के अहँकार घमंड ने आज पंचकूला शहर को हर क्षेत्र में पिछाड़ने का काम किया है।अब आलम यह है कि आए दिन घोटाले सामने आ रहे है तो वही विकास के नाम पर कोई नीति व योजना नही है।इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस व सरकार के समय उनके द्वारा मंजूर करवाए गए कार्यो का ही फीताकर्ण भाजपा नेताओं द्वारा किया जा रहा है जबकि कोई नया प्रोजेक्ट पंचकूला को नही दिया गया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!