तीनों काले कानूनों की वापसी अन्नदाता की कड़ी तपस्या एवं बलिदान की जीत : बलराज कुंडू

 किसानों की बाकी लंबित मांगों को भी स्वीकारते हुए सम्मान के साथ अन्नदाताओं की घर वापसी करवाये केंद्र सरकार

महम, 19 नवम्बर : महम से निर्दलीय विधायक एवं शुरू दिन से किसान आंदोलन में भागीदार रहे बलराज कुंडू ने तीनों काले कृषि कानूनों की वापसी के निर्णय को अन्नदाताओं की कठिन तपस्या एवं बलिदान की जीत बताया है।

 यहां जारी ब्यान में बलराज कुंडू ने कहा कि तीनों कानूनों की वापसी अन्नदाता के सत्याग्रह एवं  सच्चाई तथा इंसाफ की विजय है। इसके लिये वे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हैं और साथ ही यह भी आग्रह है कि वे एमएसपी की गारंटी समेत किसानों की तमाम लंबित मांगों को भी जल्द स्वीकार करते हुए अन्नदाताओं की सम्मान सहित घर वापसी सुनिश्चित कराएं। कुंडू ने कहा कि देशभर के किसानों की सामूहिक एकजुटता, त्याग और संघर्ष की बदौलत ही आज यह जीत हासिल हुई है। इस जीत में हमारे अपने 7 सौ से ज्यादा किसान भाई-बहनों की शहादत हुई है जिनके बलिदान को स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा और देश की आने वाली पीढियां उनसे प्रेरणा लेंगी।

बलराज कुंडू ने कहा कि किसानों के अधिकारों की यह लड़ाई अभी पूरी नहीं हुई है। एमएसपी गारंटी समेत सी 2 प्लस 50 प्रतिशत का फॉर्मूला लागू करने जैसी कई अहम मांगें अभी अधूरी हैं। ये सभी मांगें पूरी होने पर ही किसान आंदोलन की असली एवं पूरी जीत होगी।

Previous post

पांच राज्यों में संभावित हार को देखते हुए वापिस लिए केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानृन: योगेश्वर शर्मा

Next post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

You May Have Missed

error: Content is protected !!