नयी डाली गई सीवरेज पाइप का निरीक्षण करने पहुंचे एसडीएम प्रदीप कुमार.  
जन स्वास्थ्य विभाग को दिये निर्देश पेयजल आपूर्ति की जाए सुनिश्चित.
धूल प्रदूषण नियंत्रण के लिए पानी छिड़काव का दिया गया आदेश

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
इलाके में 50 लाख की लागत वाले सीसी रोड को उखाड़ कर डाले गए गुपचुप तरीके से सीवरेज पाइप लाइन साइट का औचक निरीक्षण करने के लिए गुरुवार को पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार मौके पर पहुंचे । इससे पहले हेली मंडी आगमन पर आर ओ बी के नीचे मुख्य चौराहे पर ही जाम जैसे हालात से एसडीएम प्रदीप कुमार को भी दो चार होना पड़ गया । उस समय मौके पर बेतरतीब वाहन व सब्जी-फल इत्यादि बेचने वाले अपने-अपने दो पैसे के रोजगार सहित पेट पालने के लिए रेहड़िया लेकर सड़क किनारे खड़े हुए थे । पास में ही पंजाब नेशनल बैंक में आने वाले उपभोक्ताओं के वाहन भी बैंक के सामने ही सड़क पर खड़े हुए थे। ऐसे में एक प्रकार से जाम जैसी स्थिति का एसडीएम को भी अनुभव लेना पड़ गया।

गुरुवार को हेली मंडी में औचक निरीक्षण पर पहुंचे पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार को नए सीवरेज पाइप लाइन डाले गए साइट पर पालिका पार्षद राजेंद्र गुप्ता , मदन लाल अग्रवाल सहित अन्य लोग भी मौजूद मिले । जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग पटोदी के अधिकारी भी मौके पर ही मौजूद थे । जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के द्वारा एसडीएम प्रदीप कुमार को बताया गया कि सीवरेज पाइप लाइन डालने का कार्य पूरा किया जा चुका है । उसी समय आसपास के दुकानदार और स्थानीय निवासी भी मौके पर पहुंच गए तथा एसडीएम प्रदीप कुमार को पेयजल आपूर्ति बाधित होने सहित सीवरेज के लीकेज होने की शिकायतें भी की । गौरतलब है कि जिस स्थान पर जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के द्वारा नए सीवरेज पाइप लाइन डाले गए हैं , वहां पर गुरुवार को भी कई स्थानों पर लीकेज के कारण पानी आसपास सड़क पर बहता हुआ देखा गया।

पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार ने स्थानीय दुकानदारों और स्थानीय निवासियों के द्वारा बताई गई समस्या और परेशानी को गंभीरता से लेते हुए जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया कि जहां-जहां भी पेयजल आपूर्ति बाधित है, वहां पर पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से की जाए । इसके साथ ही जिस भी किसी नागरिक और निवासी का सीवरेज पाइप लाइन लीकेज है, उसकी भी बिना देरी मरम्मत करवाई जाए । इसके अलावा हेली मंडी नगरपालिका के वार्ड नंबर 5 और 7 के अतिरिक्त छोटी बाजारी में भी सीवर पाइप लाइन पुरानी और छोटी होने की समस्या पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार के सामने रखी गई । स्थानीय निवासियों के द्वारा बताया गया कि संबंधित स्थान पर सीवरेज पाइप लाइन बहुत छोटी और पुरानी हो चुकी है । इस संदर्भ में भी पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार के द्वारा जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि संबंधित वार्ड और बाजार में पुरानी और छोटी सीवर लाइन को नए सिरे से डालने का एस्टीमेट बनाकर संबंधित सक्षम अधिकारियों के पास भेजा जाए। जिससे कि आम जनता को होने वाली समस्या का समाधान किया जा सकेगा।

error: Content is protected !!