श्री श्याम मंदिर हेली मंडी में मनाया श्री श्याम जन्मोत्सव.
श्री श्याम महिला मंडल के द्वारा बाबा श्याम का गुणगान

फतह सिंह उजाला

पटौदी । तीन बाण धारी , नीले घोड़े के सवार , शीश के दानी, जैसे नामों से पुकारे और भक्तों के द्वारा याद किया जाने वाले बाबा श्री श्याम खाटू वाले का जन्मोत्सव हेली मंडी में स्थित श्री श्याम बाबा मंदिर में धूमधाम के साथ में मनाया गया।

श्री श्याम बाल मित्र मंडल रजिस्टर्ड की महिला मंडल में शामिल सुनीता शर्मा, मंजू तवर, निशा देवी, प्रीति गुप्ता, मिंटू शर्मा , अंजू तंवर , प्रवीण शर्मा, सुभाष सैनी , अजय शर्मा , दीपक अग्रवाल, कमल बंसल, मनोज जिंदल, मयंक अग्रवाल सहित अनेक श्रद्धालुओं के द्वारा श्री श्याम खाटू वाले के जन्मोत्सव के उपलक्ष पर श्री श्याम बाबा का फूलों से भव्य श्रृंगार किया गया । फूलों की महक और श्री श्याम बाबा के भजन के बीच माहौल पूरी तरह से भक्तिमय बना रहा।

देर रात तक श्री श्याम भक्तों के द्वारा खाटू नरेश श्री श्याम के दरबार में विभिन्न प्रकार के श्री श्याम बाबा पर वर्णित और लिखित संगीतमय भजन झूमते और मस्ती के साथ प्रस्तुत किए गए। इस दौरान श्याम बाबा के अनेक श्रद्धालु और भक्त भक्ति रस में ऐसे डूबे की संगीतमय बाबा के भजनों के बीच श्री श्याम के भजनों पर अपने आप को झूमने और नाचने से श्री श्याम बाबा के दरबार में नहीं रोक सके । तड़के प्रातः श्याम बाबा के भक्तों और श्रद्धालुओं के द्वारा श्री श्याम बाबा को 56 प्रकार का भोग अर्पित कर श्री श्याम की आरती उतारी , बाबा श्रीश्याम का आशिर्वाद लिया गया। इसके उपरांत दिन में श्री श्याम बाल मित्र मंडल की महिला सदस्यों मिंटू शर्मा , प्रीति गुप्ता, निशा देवी ,अंजू तंवर , सुनीता शर्मा , मंजू तंवर सहित श्रद्धालुओं के परिजनों के द्वारा सामूहिक रूप से भंडारा का आयोजन किया गया । श्याम मंदिर परिसर में ही श्री खाटू नरेश श्याम बाबा को ही सबसे पहले भंडारा में तैयार प्रसाद का भोग अर्पित कर उसके उपरांत मंदिर परिसर में पंक्ति बद्ध बैठा कर यहां आने वाले अनेक लोगों को भंडारे का प्रसाद उपलब्ध करवाया गया।

error: Content is protected !!